सोहना में भी हुआ विरोध प्रदर्शन

नूंह के गांव उदाका में एक सप्ताह पहले दो गुटों के समझौते में पंच बने अधिवक्ता नवीन यादव को एक पक्ष ने मारपीट कर घायल कर दिया था।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Jul 2019 07:48 PM (IST) Updated:Thu, 25 Jul 2019 07:48 PM (IST)
सोहना में भी हुआ विरोध प्रदर्शन
सोहना में भी हुआ विरोध प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, सोहना (गुरुग्राम): अधिवक्ता नवीन यादव की मौत की सूचना मिलते ही बृहस्पतिवार सुबह 10 बजे सोहना बार एसोसिएशन व आसपास के गांवों के हजारों लोग रोष प्रकट करते हुए सड़क पर उतर गए। बृहस्पतिवार को नाराज लोगों ने अंबेडकर चौक पर अधिवक्ता के शव को रोककर पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी व धरना-प्रदर्शन किया। घटना की जानकारी मिलते ही सोहना व नूंह एसडीएम और पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए।

बार एसोसिएशन के सदस्यों ने अदालत परिसर में भी धरना प्रदर्शन किया और नवीन यादव के परिवार के लिए एक करोड़ रुपये सहयोग के रूप में देने, उनके बच्चों को बालिग होने तक फ्री शिक्षा मुहैया करवाने और उनकी पत्नी को सरकारी नौकरी की मांग की। साथ ही जिन गांव के पंचों की मौजूदगी में नवीन पर जानलेवा हमला हुआ, उन सभी पंचों के खिलाफ मुकदमा चलाने की मांग की। साथ ही नूंह अदालत की बजाय फास्ट ट्रैक गुरुग्राम में मुकदमा चलाने, रोजकामेव के थाना प्रभारी को तुरंत निलंबित करने, कानून के तहत अधिवक्ताओं की सुरक्षा के लिए बनाए गए नियमों को लागू कर उन्हें सुरक्षा प्रदान की मांग की। मौके पर मौजूद नूंह एसडीएम प्रदीप अहलावत व सोहना एसडीएम चिनार चहल ने सामूहिक रूप से आश्वासन दिया कि उनकी जो भी मांगें है उन पर गौर कर आरोपितों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि इस मामले का मुख्यमंत्री तक पहुंचाया जाएगा। इसके बाद लोगों ने जाम खोला। दो दिन पहले कार्रवाई न होने को लेकर सौंपा था ज्ञापन

दो दिन पहले आरोपितों की गिरफ्तारी न होने को लेकर सोमवार को सोहना बार एसोसिएशन की ओर से अदालत परिसर में वकीलों ने कामकाज बंद रख नूंह के रोजकामेव पुलिस प्रशासन की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा था। भाजपा के वरिष्ठ नेता व प्रदेश प्रवक्ता सुरजपाल अम्मू ने कहा कि किसी के साथ अन्याय नहीं होने दिया जाएगा जो दोषी होगा, उसे सजा मिलेगी। बार के प्रधान देवदत्त शर्मा, पूर्व प्रधान कांग्रेस के नेता सतबीर पहलवान, प्रधान मनोज बजरंगी, देवी सिंह प्रधान, एसएस बोर्ड के सदस्य सुरेंद्र उजीना, बार के सचिव राजकिशोर खटाना, पूर्व प्रधान राजकुमार सहित अनेक सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने रोष जताते हुए इस घटना की निदा की।

chat bot
आपका साथी