इंजेक्शन लगाने के बाद मरीज की मौत, डाक्टर व स्टाफ फरार

सोहना के सैनी अस्पताल में बुखार से पीड़ित एक युवक की मौत हो गई। युवक के पिता का आरोप है कि उनके बेटे को बिना डिग्री अस्पताल चलाने वाले डाक्टर ने गलत इंजेक्शन लगा दिया था। शिकायत के आधार पर सोहना शहर थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 13 Oct 2021 04:47 PM (IST) Updated:Wed, 13 Oct 2021 08:30 PM (IST)
इंजेक्शन लगाने के बाद मरीज की मौत, डाक्टर व स्टाफ फरार
इंजेक्शन लगाने के बाद मरीज की मौत, डाक्टर व स्टाफ फरार

संवाद सहयोगी, सोहना: सोहना के सैनी अस्पताल में बुखार से पीड़ित एक युवक की मौत हो गई। युवक के पिता का आरोप है कि उनके बेटे को बिना डिग्री अस्पताल चलाने वाले डाक्टर ने गलत इंजेक्शन लगा दिया था। शिकायत के आधार पर सोहना शहर थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही ताकि मौत की वजह पता चले और आगे कार्रवाई हो।

गांव रायसीना निवासी मुनेश कुमार को तेज बुखार आने पर उनके पिता मदनलाल ने नौ अक्टूबर की सुबह छह बजे सोहना के सैनी अस्पताल में भर्ती कराया। खुद को डाक्टर बताने वाले लालचंद सैनी ने इलाज शुरू किया। मदनलाल के मुताबिक उन्होंने बेटे को भर्ती करते वक्त 17 हजार रुपये अस्पताल में जमा किए थे। शाम तक मुनेश का बुखार उतर गया तो पिता ने घर ले जाने की इच्छा जताई। लालचंद ने यह कहते हुए मना कर दिया कि मुनेश की कई जांच होनी हैं। दस अक्टूबर को देर रात मुनेश शौचालय गया तो उसे चक्कर आ गया।

अस्पताल में मुनेश के साथ उनके साला तेजपाल देखरेख के लिए मौजूद थे। उन्होंने सो रहे लालचंद सैनी को बताया तो वह आए और एक इंजेक्शन मुनेश को लगाकर सो गए। इंजेक्शन लगाने के बाद मुनेश की हालत खराब हो गई। रात दो बजे तेजपाल ने लालचंद सैनी से मिलने की कोशिश की तो स्वास्थ्य कर्मी ने मिलने से रोक दिया। मुनेश सुबह छह बजे तक तड़पते रहे। उनके साले ने यह भी अनुरोध किया कि किसी दूसरे अस्पताल के लिए रेफर कर दें लेकिन किसी ने नहीं सुनी।

तेजपाल ने तड़पते हुए मुनेश की वीडियो भी बना ली। सुबह करीब सात बजे मुनेश ने दम तोड़ दिया। तेजपाल ने उनके पिता को बताया तो परिवार के लोग अस्पताल पहुंचे। इस दौरान लालचंद सैनी व अस्पताल का स्टाफ अस्पताल छोड़ भाग गए। मदन लाल ने पुलिस को बताया कि लालचंद के पास डाक्टर की डिग्री भी नहीं। फिर भी वह अस्पताल चला रहा है। पहले भी कई मरीजों की मौत हो चुकी है। लालचंद के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज हुआ था। थाना प्रभारी इंस्पेक्टर राजेश ने बताया आरोपित के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी