पल्स पोलियो पर सीएमओ ने ली बैठक

जिले में 20 सितंबर से शुरू होने जा रहे पल्स पोलियों अभियान की सफलता को सुनिश्चित करने को लेकर बृहस्पतिवार को सिविल सर्जन डॉ. विरेंद्र यादव की अध्यक्षता में बैठक हुई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Sep 2020 08:42 PM (IST) Updated:Fri, 18 Sep 2020 05:16 AM (IST)
पल्स पोलियो पर सीएमओ ने ली बैठक
पल्स पोलियो पर सीएमओ ने ली बैठक

जासं, गुरुग्राम: जिले में 20 सितंबर से शुरू होने जा रहे पल्स पोलियों अभियान की सफलता को सुनिश्चित करने को लेकर बृहस्पतिवार को सिविल सर्जन डॉ. विरेंद्र यादव की अध्यक्षता में बैठक हुई। यह बैठक सिविल लाइन स्थित लोक निर्माण विश्राम गृह में हुई। सिविल सर्जन ने बैठक में उपस्थित प्रवर चिकित्सा अधिकारी व उप-सिविल सर्जन सहित अन्य अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे अभियान के अंतर्गत निर्धारित लक्ष्य को शत-प्रतिशत पूरा करें। साथ ही उन्होंने कोविड-19 मानकों के पालन का भी निर्देश दिए। कहा कि टीम के सभी सदस्य पीपीई किट, मास्क, सैनिटाइजर का प्रयोग करें। प्रयास करें कि किसी भी बूथ पर एक साथ 10 या इससे अधिक बच्चे एकत्र न हों।

उन्होंने बताया कि इस बार पोलियोरोधी दवा पिलाने के लिए 525 बूथ बनाए गए हैं। जिनमें लगभग 76 हजार बच्चों को दवा पिलाने का लक्ष्य रखा गया है। उन्होंने बताया कि कोविड-19 संक्रमण को देखते हुए इस बार अधिक संवेदनशील क्षेत्रों को कवर किया जाएगा जहां पर अप्रवासी मजदूर व स्लम अधिक वहां विशेष गंभीरता बरती जा रही है।

chat bot
आपका साथी