कुख्यात नंदू को दो माह बाद लिया रिमांड पर

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : गुड़गांव में करीब आधा दर्जन से अधिक फोरच्यूनर लूटने वाले कुख्यात नंदू को आ

By Edited By: Publish:Mon, 27 Jun 2016 07:30 PM (IST) Updated:Mon, 27 Jun 2016 07:30 PM (IST)
कुख्यात नंदू को दो माह बाद लिया रिमांड पर

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : गुड़गांव में करीब आधा दर्जन से अधिक फोरच्यूनर लूटने वाले कुख्यात नंदू को आखिरकार दो महीने बाद गुड़गांव पुलिस ने चार दिन के रिमांड पर ले लिया है। 29 अप्रैल को गुड़गांव की अपराध शाखा प्रथम के प्रभारी यशवंत सिंह की टीम के साथ नंदू गिरोह की मुठभेड़ जयपुर में हुई थी। गुड़गांव पुलिस ने इसे काबू कर लिया था लेकिन इलाका जयपुर का होने के चलते जयपुर पुलिस ने इसकी गिरफ्तारी की थी। जयपुर से इसे दिल्ली पुलिस रिमांड पर ले गई थी। आरोपी ने दिल्ली में भी करीब आधा दर्जन हत्या की वारदातों व एसयूवी लूट को अंजाम दिया था। अब गुड़गांव पुलिस इससे पूछताछ कर गुड़गांव से लूटी गई फोरच्यूनर कारों को बरामद करने का प्रयास करेगी।

जयपुर में नंदू से हुई थी मुठभेड़

अपराध शाखा की एक टीम जयपुर-अजमेर हाईवे पर थी। इस दौरान टीम ने सड़क के दूसरी ओर दिल्ली नंबर की फोरच्यूनर कार खड़ी देखी। पुलिस टीम कार के पास गई तो उसमें नंदू अपने दो अन्य साथियों के साथ था। यहां पुलिस व बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई जिसमें नंदू मौके से भाग निकला। नंदू के अलावा गुलशन व सचिन इस कार में थे। जिसके बाद इन्हें जयपुर के पास ही एक पुलिस चौकी से पकड़ा गया। पुलिस चौकी के पुलिसकर्मियों ने पैसे लेकर इन्हें यहां छुपाया था। इस मामले में जयपुर पुलिस ने अपने कई पुलिसकर्मियों को निलंबित भी किया था।

गुड़गांव से भी पकड़े थे दो गुर्गे

नंदू गिरोह के दो गुर्गो को 29 अप्रैल को ही गुड़गांव से काबू किया गया था। गुड़गांव में खेड़की दौला के पास से अमित गुलिया और प्रदीप को काबू किया था। अमित झज्जर के लाडपुर का मूल निवासी है। वह फिलहाल दिल्ली के नजफगढ़ में रहता है, वहीं प्रदीप भिवानी के कादमा का रहने वाला है। इनसे पांच पिस्टल और दिल्ली के महिपालपुर से लूटी गई फोरच्यूनर बरामद की गई थी।

------------

मुठभेड़ के बाद अब जाकर आरोपी को दिल्ली से चार दिन के रिमांड पर लिया गया है। आरोपी से गुड़गांव में की गई वारदातों के बारे पूछताछ की जाएगी।

- यशवंत सिंह, अपराध शाखा प्रथम प्रभारी।

chat bot
आपका साथी