पुलिस उत्पीड़न से तंग किसान ने लगाई फांसी

संवाद सहयोगी, पटौदी : बेटे की करतूत और पुलिसिया उत्पीड़न से तंग आकर गांव लोकरी निवासी हरबीर ने गां

By Edited By: Publish:Wed, 04 May 2016 01:01 AM (IST) Updated:Wed, 04 May 2016 01:01 AM (IST)
पुलिस उत्पीड़न से तंग किसान ने लगाई फांसी

संवाद सहयोगी, पटौदी : बेटे की करतूत और पुलिसिया उत्पीड़न से तंग आकर गांव लोकरी निवासी हरबीर ने गांव के बाहर एक पेड़ से लटकर फांसी लगा ली। बेटे पर दूसरे गांव की नाबालिग लड़की को भगाने का आरोप है। बताते हैं कि इसी मामले की जांच के सिलसिले में पटौदी थाने के एएसआइ ने हरबीर (53)को थाने में बुलाकर मारापीटा और बेटे का पता नहीं बताने पर जेल भेजने की धमकी दी। इससे परेशान हरबीर ने आत्मघाती कदम उठा लिया। ग्रामीणों के विरोध को देखते हुए पुलिस ने एएसआई राकेश के खिलाफ हरबीर को आत्महत्या के लिए मजबूर करने का मामला दर्ज कर लिया है।

शनिवार को लापता हुई थी लड़की

लोकरी के समीपवर्ती गांव से एक लड़की शनिवार को गायब हुई थी। उसके घर वालों ने हरबीर के बेटे पर शक जाहिर करते हुए पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। पुलिस को पता चला कि हरबीर का बेटा भी गायब है। इसके बाद एसएसआइ राकेश ने हरबीर को सोमवार की रात पटौदी थाने में बुलाया। ग्रामीणों का आरोप है कि हरबीर को थाने में टार्चर किया गया। उसे धमकी दी गई कि आठ घंटे में बेटे को हाजिर नहीं कराया तो उसे जेल भेज दिया जाएगा। यह बात हरबीर ने परिवार वालों को बताई थी।

एक बजे शव उतारा गया

मंगलवार सुबह जब ग्रामीणों में गांव के बाहर पेड़ पर लटकता शव देखा तो वहीं इकट्ठा हो गए। मौके पर पहुंची पुलिस को शव नहीं उतारने दिया। प्रभारी हीरा सिंह सुबह दस बजे से मनाते रहे, लेकिन सफलता नहीं मिली। ग्रामीण एएसआई राकेश पर केस दर्ज करने की मांग कर रहे थे। दोपहर एक बजे जब एफआइआर दिखाई गई तब शव उतारने दिया गया।

chat bot
आपका साथी