पंचायत बोली, न मुआवजा लेंगे और न जमीन देंगे

जागरण संवाददाता, मानेसर : मानेसर के काकरौला गांव में हुई पंचायत ने अपनी जमीन नहीं देने का फैसला किया

By Edited By: Publish:Sun, 01 May 2016 08:50 PM (IST) Updated:Sun, 01 May 2016 08:50 PM (IST)
पंचायत बोली, न मुआवजा लेंगे और न जमीन देंगे

जागरण संवाददाता, मानेसर : मानेसर के काकरौला गांव में हुई पंचायत ने अपनी जमीन नहीं देने का फैसला किया है। रविवार को गांव कांकरौला में इसके लिए एक पंचायत आयोजित की गई, जिसमें गांवों के सर्कल रेट बराबर होने के बाद भी कांकरौला के ग्रामीणों को कम मुआवजा देने से निराश किसानों ने भाग लिया।

गांव कांकरौला से आइएमटी मानेसर तक एक सड़क बनाई जा रही है, इसके लिए एचएसआइआइडीसी जमीन अधिग्रहित कर रहा है। तीन गांवों कांकरौला, भांगरौला और बास कुसला की जमीन का अधिग्रहण होना है। गांव कांकरौला और भांगरौला में सर्कल रेट बराबर होने के बाद भी काकरौला गांव के लोगों को 1.20 करोड़ रुपये प्रति एकड़ मुआवजा दिया रहा है, जबकि भांगरौला गांव के लोगों को 2 करोड़ रुपये प्रति एकड़ मुआवजा मिल रहा है। इन दोनों गांवों के सर्कल रेट बराबर हैं। मुआवजे के इसी अंतर को देखते हुए गांव के लोगों ने जमीन नहीं देने का फैसला किया है। इस मामले में अगले रविवार को एक बैठक और करने का फैसला भी किया गया।

पंचायत में मनोज कांकरौला, कांकरौला गाव के सरपंच फकीरचंद, पूर्व सरपंच महा सिंह, पंच सुरेंद्र, पंच रोहताश, राजेश, अनिल और रूप मिस्त्री आदि लोग मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी