नव नियुक्त पुलिस आयुक्त का दिखा नया अंदाज

जागरण संवाददाता, गुड़गांव :रविवार शाम पद भार ग्रहण करने के एक घंटे बाद ही अधीनस्थ अधिकारियों के साथ ह

By Edited By: Publish:Sun, 23 Nov 2014 08:17 PM (IST) Updated:Sun, 23 Nov 2014 08:17 PM (IST)
नव नियुक्त पुलिस आयुक्त का दिखा नया अंदाज

जागरण संवाददाता, गुड़गांव :रविवार शाम पद भार ग्रहण करने के एक घंटे बाद ही अधीनस्थ अधिकारियों के साथ हुई बैठक में नव नियुक्त पुलिस आयुक्त नवदीप सिंह विर्क ने अपना अंदाज दिखा दिया। उन्होंने डीसीपी, एसीपी व थाना प्रभारियों से दो टूक कहा कि रात गश्त पर जोर दिया जाए। वहीं झपटमारी व वाहन चोरी तथा लूट की घटनाओं के रोकने के भी प्रबंध किए जाए, ताकि लोग राहत के साथ रह सके।

रविवार शाम करीब तीन घंटे तक चली बैठक में परिचय के बाद पुलिस आयुक्त ने कहा गुड़गांव मेरे लिए नया नहीं है और मैं आप सभी के काम करने के अंदाज से अंदाज को भी जानता हूं। बेहतर कर रहे हैं तो और बेहतर करें ना कर सके तो दूसरी जगह देख ले। सीपी ने यह भी कहा कि जनता से संवाद व व्यवहार में भी शालीनता होनी चाहिए, खाकी का रौब अपराधी पर दिखना चाहिए। उन्होंने सभी थाना प्रभारियों से कहा अपने इलाके के पब बार व होटल पर नजर रखें काई भी कानूनी विरोधी गतिविधि हो तो तुरंत कार्रवाई करें। महिला व बाल अधिकारों का भी हनन किसी भी हालत में बर्दाश्त नहीं होगा। उन्होंने कहा पीसीआर का मूवमेंट से लेकर गश्त का मुआयना खुद बगैर किसी सूचना के करुंगा। कोई भी कमी पाई तो कार्रवाई करने में देर नहीं लगेगी। हालांकि बातों ही बातों में कई पुलिस अधिकारियों को वह बेहतर काम करने के लिए शाबासी देने से भी नहीं चूके।

संयुक्त आयुक्त से लिया चार्ज नव-नियुक्त पुलिस आयुक्त नवदीप सिंह विर्क ने चार्ज संयुक्त पुलिस आयुक्त विवेक शर्मा से लिया। विवेक शर्मा ही पूर्व आयुक्त आलोक मित्तल के तबादले के बाद कार्यवाहक पुलिस आयुक्त की जिम्मेदारी निभा रहे थे। उनका भी तबादला तीन दिन पहले डीआइजी क्राइम के पद पर कर दिया गया था। लिहाजा नए पुलिस आयुक्त के आते ही वह भी रिलीव हो गए। महकमे की ओर से इस मौके पर फेयरवेल पार्टी भी आयोजित की गई। जिसमें पुलिस आयुक्त नव नियुक्त डीसीपी (मुख्यालय) डीसीपी अनिल धवन डीसीपी (वेस्ट) संगीता कालिया सहित लगभग सभी अधिकारी व थाना प्रभारी मौजूद रहे।

पद भार ग्रहण कार्यक्रम में मित्तल को भी बुलाया

नवनियुक्त पुलिस आयुक्त नवदीप सिंह विर्क ने पद भार ग्रहण कार्यक्रम में पूर्व पुलिस आयुक्त आलोक मित्तल (अब आईजी कानून व्यवस्था) को भी बुलाया था। लेकिन वह बहादुरगढ में डीजीपी के साथ एक विशेष बैठक में हिस्सा ले रहे थे जिसके चलते नहीं आ सके। फोन पर उन्होंने जरूर कहा कि गुड़गांव के अनुभव को वह विर्क के साथ शेयर करते रहेंगे ताकि कानून व्यवस्था अच्छी रहे।

chat bot
आपका साथी