दीपावली पर खरीदारी को बाजार में उमड़े लोग

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : आज दीपावली के रंग में पूरा शहर रंग गया है। घर आंगन साफ-सफाई और रंग रोग

By Edited By: Publish:Wed, 22 Oct 2014 07:11 PM (IST) Updated:Wed, 22 Oct 2014 07:11 PM (IST)
दीपावली पर खरीदारी को बाजार में उमड़े लोग

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : आज दीपावली के रंग में पूरा शहर रंग गया है। घर आंगन साफ-सफाई और रंग रोगन के बाद चमक रहे हैं। सजावट और रंगोली बनाने की तैयारियों में गृहिणियां व्यस्त हैं। दीपावली की खरीदारी के लिए बाजार में लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी है। कल भी बाजार लोगों से पटा रहा। आज भी लोग जमकर खरीदारी कर रहे हैं। दरअसल दीपावली ऑफर भी लोगों को बाजार की ओर खींच रहा है।

मॉल से लेकर सदर बाजार तक दुकानें सजी हुई हैं। इसके अलावा हर सड़क पर त्योहारी दुकानें खुल गई हैं। मंगलवार को शहर के मॉल्स की ज्यादातर दुकानें बंद होने के बावजूद सप्ताह के सभी दिन खुलने वाले रिटेल आउटलेट में लोगों की भीड़ नजर आई। महरौली रोड के मॉल्स से लेकर सोहना रोड के मॉल्स में सुंगधित फ्लोटिंग मोमबत्तियों से लेकर इलेक्ट्रॉनिक सामानों का बाजार गर्म रहा। लाइफ स्टाइल, बिग बाजार, पेंटालून, रिलायंस ट्रेंज, स्पेंसर्स, रिलांयस फ्रेश के आउटलेट खरीदारों से खचाखच भरे दिखे। सहारा मॉल, मेट्रोपोलिटन, डीटी सिटी सेंटर, डीटी मेगा मॉल, एंबीयंस मॉल में घरों की खरीदारी के अलावा परिजनों को दिये जाने वाले उपहार में विविधता के लिए भी सामान ढूंढते लोग दिखे। रिटेल स्टोरों में केवल ऑफर ही नहीं एक निश्चित खरीदारी पर गिफ्ट कूपन में भी मिलते दिखे। गहनों के मॉल गोल्ड सूक में पिछले एक हफ्ते से गहमागहमी रही। विभिन्न स्टोर ने अपने-अपने तरीके से गहनों के मेकिंग चार्ज आदि में रियायत और कुछ खास रकम की खरीदारी पर उपहार की व्यवस्था कर रखी थी।

सदर बाजार हुडा के सेक्टर 14, सेक्टर 4 आदि के अलावा गली मुहल्लों की मिठाई की दुकानों के बाहर बड़े पैमाने पर मिठाइयों की पैकिंग देखी गई। ओम स्वीटस, बीकानेर वाला, गुलाब, श्याम स्वीटस, हरीश बेकरी में मिठाइयों की पैकिंग की अलग व्यवस्था और रेट लिस्ट लगाई थी। भीड़- भाड़ और अफरा तफरी में लोग मिठाइयों की जांच पड़ताल पर भी ध्यान नहीं दे रहे थे। हालांकि मेवे युक्त लडडू, मेवे युक्त पान गिलौरी और केवल मेवों से बनी बरफी जिसकी शुद्धता में संदेश नहीं हो के प्रति भी लोगों का खास रुझान देखा गया। दुकानदारों ने बताया कि शुद्धता में कमी नहीं है मगर ज्यादा मात्रा में बनाए जाने के कारण उन्हें कई दिनों तक रखकर खाया नहीं जाए। सदर बाजार ही नहीं शहर के हर गली और सड़क पर मौसमी दुकानों में मोमबत्तियां, रंगीन कागज और प्लास्टिक के सजावटी तोरण, कागज की सीट बनी रेडिमेड रंगोली, इलेक्ट्रिक लड़ियां, रुई, धूप बत्ती, गेंदे गुलाब के फूल का बाजार भी गर्म रहा। चिंतपूर्णी मंदिर, ओल्ड रेलवे रोड स्थित सुदर्शन मंदिर, सिकंदरपुर चौक आदि जगहों के अलावा कई फूलों की दुकानें खुली थी।

chat bot
आपका साथी