चेतावनी के बाद भी नहीं माने दुकानदार, सामान किया जब्त, चलाया अतिक्रमण हटाने का अभियान

जागरण संवाददाता फतेहाबाद हंस मार्केट में दुकानदार नगरपरिषद के अधिकारियों की चेता

By JagranEdited By: Publish:Fri, 10 Jan 2020 12:03 AM (IST) Updated:Fri, 10 Jan 2020 06:18 AM (IST)
चेतावनी के बाद भी नहीं माने दुकानदार, सामान किया जब्त, चलाया अतिक्रमण हटाने का अभियान
चेतावनी के बाद भी नहीं माने दुकानदार, सामान किया जब्त, चलाया अतिक्रमण हटाने का अभियान

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद :

हंस मार्केट में दुकानदार नगरपरिषद के अधिकारियों की चेतावनी को अनसुना कर रहे थे। लेकिन बृहस्पतिवार सुबह 8 बजे नप कर्मचारियों न अतिक्रमण हटाने का अभियान चलाया। सड़क पर फड़ पर जितना सामान पड़ा था उसे जब्त कर लिया। अब यह सामान भी बड़ी आसानी से नहीं मिलेगा। डीसी द्वारा अनुमति देने के बाद यह सामान वापस दिया जाएगा। करीब 10 से अधिक दुकानों का सामान जब्त किया।

हंस मार्केट में दुकानदार फुटपाथ व सड़क पर अवैध तरीके से फड़ लगाकर गर्म कपड़े बेच रह थे। इससे पहले तीन बार यहां से अतिक्रमण हटाया जा चुका है। दो बार नप कर्मचारी तो एक बार ट्रैफिक थाना प्रभारी अपने स्तर पर अतिक्रमण हटाया था। लेकिन दुकानदार है कि बाज नहीं आ रहे थे। यहीं कारण था कि नप ने कड़ा संज्ञान लिया और सड़क पर जितना सामान पड़ा था उसे जब्त कर लिया है। अधिकारियों ने कहा कि अगर फिर से सामान मिला तो उनके खिलाफ थाने में एफआइआर दर्ज करवाई जाएगी।

---------------------------------

दुकानों के आगे 10 फुट तक कर रखा है कब्जा

दुकानदारों ने हंस मार्केट में फुटपाथ पर कब्जा करने के अलावा 10 फुट आगे सामान रखकर कब्जा कर रखा है। इस जगह पर वाहन खड़े करने की अनुमति नगरपरिषद व ट्रैफिक पुलिस ने दे रखी है। कुछ दुकानदार रुपये लेकर अपनी दुकानें के आगे दुकान लगवा रहे है। इस मामले की शिकायत सीएम विडो में लगाई गई थी। इसका असर ये हुआ कि पिछले दस दिनों से यहां से अतिक्रमण हटाने का प्रयास किया जा रहा है। जब अधिकारी जाते तो सामान हटा लिया जाता और बाद में पहले जैसे हालात। जिससे अधिकारी भी तंग थे। बृहस्पतिवार को जो सामान मिला उसे जब्त कर लिया गया है।

--------------------------------

दुकानदारों को बार बार समझाया जा रहा था। लेकिन वो नहीं माने। आगामी दिनों में अगर यहां पर कोई भी सामान मिला तो उसे भी जब्त कर लिया जाएगा। किसी भी सूरत में यहां पर अतिक्रमण नहीं करने दिया जाएगा। दुकानदार खुद अपनी दुकानें लगा रहे है। हमारे पास पिछले कई दिनों से शिकायत आ रही थी। बृहस्पतिवार को सामान भी जब्त कर लिया गया है।

ओंकार सिंह

सैनेटरी अधिकारी नगरपरिषद फतेहाबाद।

chat bot
आपका साथी