सौदेबाजी की आरोपित महिला जिला पार्षद को भेजा जेल, एक पार्षद समेत चार दो दिन के रिमांड पर

जिला परिषद चेयरपर्सन गीता नांगली की कुर्सी बचाने के लिए सौदेबाजी

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 Dec 2018 10:42 PM (IST) Updated:Tue, 11 Dec 2018 10:42 PM (IST)
सौदेबाजी की आरोपित महिला जिला पार्षद को भेजा जेल, एक पार्षद समेत चार दो दिन के रिमांड पर
सौदेबाजी की आरोपित महिला जिला पार्षद को भेजा जेल, एक पार्षद समेत चार दो दिन के रिमांड पर

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद :

जिला परिषद चेयरपर्सन गीता नांगली की कुर्सी बचाने के लिए सौदेबाजी करने के आरोप में पकड़े गए जिला पार्षद सुरजीत ओड, प्रतिनिधि टीटीराम, मताना निवासी महेंद्र तथा जांडवाला सोतर निवासी महेंद्र को विजीलेंस ने फतेहाबाद कोर्ट में पेश किया। विजीलेंस ने कोर्ट से आरोपितों से पूछताछ करने के लिए दो दिन का रिमांड मांगा। कोर्ट ने आरोपितों को दो दिन के रिमांड पर भेज दिया। इसके अलावा आरोपित महिला जिला पार्षद मनदीप कौर को विजीलेंस ने सोमवार देर रात को कोर्ट में पेश कर दिया था। यहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

जिला परिषद की वाइस चेयरपर्सन कमला भुक्कल की भी जल्द गिरफ्तारी हो सकती है। विजीलेंस के डीएसपी सुभाष चंद्र कमला को जांच में शामिल कर पूछताछ करेगे अगर कोई सबूत मिलता है तो गिरफ्तारी हो सकती है। विजीलेंस ने माना है कि पूछताछ में सामने आया है कि कमला भुक्कल ने 15 लाख रुपये की डिमांड की थी और रुपये लाने के लिए मामा को भेजा था। आरोपितों ने बयान में भी माना है कि कमला भुक्कल ने रुपये की डिमांड की थी और उसी ने ही भेजा था। हालांकि अभी तक कमला भुक्कल सभी आरोपों से इंकार कर रही है। दो दिन की पूछताछ में कई खुलासे होने की भी उम्मीद है।

------

साढे तीन लाख रुपये के साथ पकड़े थे आरोपित

हिसार विजीलेंस के डीएसपी सुभाष चंद्र ने आरोपितों को कोर्ट में पेश करने के बाद बताया कि जिला परिषद चेयरपर्सन गीता नांगली के पति कृष्ण नांगली ने शिकायत दी थी कि जिला पार्षद रुपयों की डिमांड के लिए अविश्वास प्रस्ताव का दबाव डाल रहे हैं। जिला पार्षद कमला ने 15 लाख, सुरजीत ने 14 तथा मनदीप ने 9 लाख रुपये की टोकन मनी की डिमांड की है। इससे पहले कुछ रुपये लेने वाले है। गिरफ्तारी के लिए जाल बिछाया गया और जिला पार्षद मनदीप कौर और उसके पति टीटीराम को बस स्टैंड हिसार, सुरजीत को एक होटल से ढाई लाख रुपये के साथ काबू किया। इसके अलावा मताना निवासी महेंद्र तथा जांडवाला सोतर निवासी महेंद्र को काबू किया गया। मताना के महेंद्र ने खुद को कमला भुक्कल का मामा बताया और कबूल किया कि रुपये लेने आया था।

------

पकड़े गए आरोपितों के चेहरे पर नहीं दिखी मायूसी

विजीलेंस ने जब आरोपितों को कोर्ट में पेश किया और उसके बाद बाहर लेकर आई तो जिला पार्षद सुरजीत व अन्य के चेहरों पर मायूसी नहीं दिखी। सुरजीत कोर्ट से बाहर हाथ हिलाते हुए निकाले। मामले में फंसने के बाद भी जिला पार्षद के चेहरे पर कोई शिकन नहीं दिखा।

chat bot
आपका साथी