भाईचारे की मिसाल, यहां एक वोट से हारा सरपंच प्रत्याशी, ग्रामीणों ने दिए 11 लाख 11 हजार और स्विफ्ट गाड़ी

फतेहाबाद के गांव नाढा़ेड़ी में भाईचारे की मिसाल देखने को मिली है। गांव में 5085 वोट हैं। जिनमें से 4416 पोल हुए थे। ऐसे में नरेंद्र मात्र एक वोट से सरपंच बन गए तो ग्रामीणों से हारे प्रत्याशी का सम्मान समारोह किया।

By Naveen DalalEdited By: Publish:Sat, 26 Nov 2022 02:30 PM (IST) Updated:Sat, 26 Nov 2022 02:30 PM (IST)
भाईचारे की मिसाल, यहां एक वोट से हारा सरपंच प्रत्याशी, ग्रामीणों ने दिए 11 लाख 11 हजार और स्विफ्ट गाड़ी
गांव के मौजिज लोगों ने राशि की भेंट।

फतेहाबाद, जागरण संवाददाता। एक दिन पहले ही ग्राम पंचायत के चुनाव हुए थे। ऐसे में सबसे रोचक मुकाबला गांव नाढ़ोडी में देखने को मिला जहां एक सरपंच प्रत्याशी एक वोट से हार गया था। ऐसे में शनिवार को ग्रामीणों ने हारे हुए प्रत्याशी सुंदर को 11 लाख 11 हजार रुपये, एक गाड़ी और डेढ़ कनाल जमीन दी है। इस घोषणा का एक वीडियो भी इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो गया। जिसके बाद ग्रामीणों के इस फैसले का हर कोई प्रशंसा कर रहा है। दरअसल सरपंची चुनाव लड़ने में लाखों रुपये खर्च हो जाते है। 

गांव की ही सुभाष ने अपनी तरफ से 51000 हजार रुपये व डेढ़ कनाल जमीन भी दी

आपको बता दें कि गांव नाढा़ेड़ी में 5085 वोट हैं। जिनमें से 4416 पोल हुए थे। गांव के सुंदर और नरेंद्र दो प्रत्याशी मैदान में थे। शुक्रवार देर शाम को जो परिणाम आया उमसें सुंदर को 2200 वोट आए, जबकि नरेंद्र को 2201 वोट मिले। ऐसे में नरेंद्र मात्र एक वोट से सरपंच बन गए। सुंदर भी गरीब परिवार से था ऐसे में सरपंची चुनाव लड़ने में राशि भी खर्च हो गई। ऐसे में ग्रामीणों ने शनिवार को बैठक कर सार्वजनिक तौर पर फैसला लिया है। 

राेहतक में भी लिया गया था ऐसा फैसला

रोहतक के गांव चिड़ी में भी ऐसी मिसाल देखने को मिली थी। जहां हारे हुए प्रत्याशी को गाड़ी व रुपये भी दिए गए। अब फतेहाबाद जिले के गांव नाढोड़ी में भी ग्रामीणों ने पेश कर दी है। यहां मात्र एक वोट से चुनाव हार गए प्रत्याशी सुंदर का सम्मान बढ़ाते हुए ग्रामीणों ने उन्हें 11 लाख 11 हजार रुपये की नकदी, एक गाड़ी और डेढ़ कनाल जमीन दी है। नकदी और स्विफ्ट गाड़ी की रकम ग्रामीणों द्वारा जुटाई गई, जबकि डेढ़ कनाल जमीन सुभाष भांभू ने जमीन व 51 हजार रुपये की राशि दी है। ग्रामीणों के इस फैसले की हर कोई प्रशंसा कर रहा है।

chat bot
आपका साथी