पुलिस कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव मिलने पर थाना प्रभारी सहित 65 पुलिस कर्मचारियों के लिए सैंपल

जागरण संवाददाता फतेहाबाद सिरसा निवासी एक पुलिस कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव आने के बाद

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Jul 2020 08:47 AM (IST) Updated:Fri, 03 Jul 2020 08:47 AM (IST)
पुलिस कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव मिलने पर थाना प्रभारी सहित 65 पुलिस कर्मचारियों के लिए सैंपल
पुलिस कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव मिलने पर थाना प्रभारी सहित 65 पुलिस कर्मचारियों के लिए सैंपल

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद :

सिरसा निवासी एक पुलिस कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव आने के बाद फतेहाबाद शहर का पुलिस महकमा चिंतित है। इस पुलिस कर्मचारी की ड्यूटी शहर के बस स्टैंड चौकी में थी। ऐसे में उनके संपर्क में आए शहर थाना प्रभारी सहित 65 पुलिस कर्मचारियों के सैंपल लिए गए हैं। अब अगले दो दिनों में इनकी रिपोर्ट आएगी। वहीं बस स्टैंड चौकी में तैनात पुलिस कर्मचारियों को चौकी के अंदर ही क्वारंटाइन कर दिया है। चौकी में किसी को भी प्रवेश नहीं करने दिया जा रहा है। पुलिस ने चारों तरफ बेरिगेड्स लगा दिए ताकि लोग ना आए। पुलिस कर्मचारी सिरसा निवासी होने के कारण अब यह कोरोना का यह आंकड़ा सिरसा में ही गिना जाएगा। पुलिस कर्मचारी के साथ 13 कर्मचारी काम करते थे। इसके अलावा शहर थाना के पुलिस कर्मचारियों के संपर्क में आया था। जब तक इनकी रिपोर्ट नहीं आएगी तब तक पुलिस महकमा भी परेशान रहेगा। इसके अलावा डीमार्ट स्टोर संचालक का बेटा कोरोना पॉजिटिव आने के बाद देर रात को उसका अकाउंटेंट व उसका दोस्ती भी कोरोना पॉजिटिव आ गए है। ऐसे में इस युवक के संपर्क में आए 10 लोग कोरोना पॉजिटिव हो गए है। अकाउंटेंट के घर को कंटेनमेंट जोन में शामिल कर लिया और सर्वे कर जांच शुरू कर दी है।

----------------------------

92 लोग हो गए डिस्चार्ज

जिला में प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की तत्परता तथा जिला के सभी नागरिकों के सहयोग से कोरोना की स्थिति नियंत्रण में है। जिले में अब तक 121 कोरोना पॉजिटिव केस पाए गए हैं, जिनमें से 92 मरीज कोरोना से मुक्त हो चुके हैं तथा अब जिला में केवल 29 एक्टिव पॉजिटिव केस हैं। वही वीरवार को दो कोरोना पॉजिटिव मरीजों ने कोरोना को मात दी है। जिसमें एक टोहाना का युवक था जो शहर में बने कोविड 19 सेंटर में भर्ती था। इसके अलावा अग्रोहा मेडिकल कालेज में भर्ती जाखल का व्यक्ति स्वस्थ होकर अपने घर पहुंचा है। घर पहुंचने पर फूल बरसाकर उसका स्वागत किया है।

---------------------------------------------

नागपुर व अरहवां अस्पताल में ओपीडी बंद

नागपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में लैब टैक्नीशियन में कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के पश्चात विभाग पूरी तरह हरकत में आ गया है। वीरवार से आगामी 3 दिनों के लिए गांव नागपुर व अहरवां के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की ओपीडी को बंद कर दिया है। इस के साथ लैब टैक्नीशियन के संपर्क में आए विभाग व अन्य लोगों के सैंपल लिए गए, साथ में संबंधित स्वास्थ्य कर्मी की ढाणी में पहुंचकर परिवार के अलावा आसपास क्षेत्र के लोगों के भी सैंपल लिए गए।

-------------------------------

स्वास्थ्य विभाग हेयर सेलून संचालकों के कोरोना सैंपल लेकर जांच के लिए भेजेगाटोहाना में कोरोना महामारी के चलते स्वास्थ्य विभाग ने शहर के सभी हेयर सेलून संचालकों के 3 जुलाई को कोरोना सैंपल लेने के लिए सूचित किया है। एसएमओ डा. सागु ने बताया कि टोहाना शहर में लगभग 150 हेयर सैलून हैं। जिनपर अनलॉक के चलते ग्राहकों की संख्या में भी इजाफा हुआ हे। ऐसे में लोगों को कोरोना महामारी से बचाने के लिए अब स्वास्थ्य विभाग प्रत्येक हेयर सैलून संचालक का कोरोना सैंपल लेकर जांच के लिए भेजेगा।

-------------------------------------

शहर के जवाहर चौक में स्थित डीमार्ट सेंटर में पिछले 15 दिनों में यहां से सामान लेकर गए है वो अपना टेस्ट करवा ले। क्योंकि इनके संपर्क में जो भी लोग आए है वो पॉजिटिव आए है। अपना व अपने परिवार की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सैंपल करवाना चाहिए। पुलिस हर किसी से अपील भी कर रही है।

राजेश कुमार

एसपी फतेहाबाद।

--------------------------------

पुलिस कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव आने के बाद 65 पुलिस कर्मचारियों के सैंपल लिए गए है। अब रिपोर्ट आने के बाद ही आगामी कार्रवाई की जाएगी। विभाग जागरूकता अभियान चला रही है।

डा. विष्णु मित्तल

जिला महामारी अधिकारी, फतेहाबाद।

chat bot
आपका साथी