शरारती तत्व ने उखाड़ी बाजार की मुख्य सड़क, लाखों रुपये का फटका

पुराना बाजार की मुख्य सड़क को एक शरारती तत्व ने जेसीबी मशीन से बीचोबीच उ

By JagranEdited By: Publish:Thu, 08 Nov 2018 10:01 PM (IST) Updated:Thu, 08 Nov 2018 10:01 PM (IST)
शरारती तत्व ने उखाड़ी बाजार की मुख्य सड़क, लाखों रुपये का फटका
शरारती तत्व ने उखाड़ी बाजार की मुख्य सड़क, लाखों रुपये का फटका

संवाद सूत्र, भूना : पुराना बाजार की मुख्य सड़क को एक शरारती तत्व ने जेसीबी मशीन से बीचोबीच उखाड़ दिया। जिसका खामियाजा हजारों राहगीरों व वाहन चालकों को भुगतना पड़ रहा है। घटना के 10 दिन बीत जाने के बावजूद भी नगर पालिका व लोक निर्माण विभाग भवन एवं मार्ग द्वारा न तो उक्त पुल का निर्माण किया गया है और न ही सड़क बनी है। हालांकि लोक निर्माण विभाग के एसडीओ ने पुलिस में उक्त शरारती तत्व के खिलाफ लिखित में शिकायत भी दी है, मगर समस्या का समाधान न होना लोगों के लिए परेशानियों का सबब बना हुआ है। क्योंकि उपरोक्त सड़क पर प्रतिदिन हजारों लोगों का आवागमन रहता है और टूटे पुल के कारण उक्त मार्ग को तंग गली में डायवर्ट किया गया है। जिस गली में गहरा गड्ढ़ा होने के कारण बीती रात बड़ा हादसा होते होते बच गया।

---------------

क्या है मामला

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल 31 अक्टूबर को भूना की शास्त्री मंडी में जनविश्वास रैली में आ रहे थे तो उससे पूर्व 30 अक्टूबर को ही एक शरारती तत्व ने पुराना बाजार में पटेल पार्क के निकट मुख्य सड़क के बीचों -बीच जेसीबी चलाकर 10 फुट चौड़ी व 22 फुट लंबी खाई खोद दी। जिससे पुराने बाजार का आवागमन पूर्ण रूप से बंद हो गया। लोगों को आशंका थी कि मुख्यमंत्री की रैली को लेकर शहर के गंदे पानी निकासी के लिए रातों रात बड़े नाले का निर्माण किया जा रहा है। परंतु दो दिन बाद जब कोई भी उपरोक्त तोड़ी गई सड़क पर अधिकारी नहीं पहुंचा तो लोगों ने इसकी जानकारी नगर पालिका व लोकनिर्माण विभाग कार्यालय से ली तो पूरे मामले का खुलासा हो गया। क्योंकि उपरोक्त सड़क किसी विभाग ने नहीं, बल्कि एक शरारती तत्व ने तोड़ी थी। लोगों की शिकायत मिलने के बाद लोक निर्माण विभाग के अधिकारी हरकत में आए और सड़क तोड़ने वालों के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई। घटना के 10 दिन बीत जाने के बाद भी नगर पालिका व लोक निर्माण विभाग ने इसकी कोई सुध नहीं ली। जिससे लोगों को तंग गलियों से होकर नया बाजार में आना पड़ रहा है। जबकि बड़े वाहनों का वहां से गुजरने पर प्रतिबंध लग चुका है।

------------------------

एक सप्ताह में बना देंगे सड़क

इस सबंध में लोक निर्माण विभाग के एसडीओ र¨वद्र कुमार सोढ़ी ने बताया कि सड़क के बीचोबीच से एक शरारती तत्व ने उखाड़ दिया था। जिसकी पुलिस में शिकायत दी हुई है। सड़क उखाड़ने से लाखों रुपये का नुकसान हुआ है। उपरोक्त सड़क के निर्माण को लेकर तैयारियां चल रही हैं। एक सप्ताह के अंदर सड़क बनकर तैयार हो जाएगी।

chat bot
आपका साथी