पिया का घर छोड़ अपने देश लौटेगी विदेशी बहू, सुषमा ने एक के बाद एक किए चार ट्वीट

हरियाणवी छोरे के प्यार में सात समंदर पार कर आई झाना अब विदेश लौट रही हैं। वहीं टीनू जांगड़ा भी कुछ दिन बाद ससुराल ही शिफ्ट हो जाएगा। जानेंं क्यों ?

By Test1 Test1Edited By: Publish:Wed, 27 Jul 2016 03:18 PM (IST) Updated:Wed, 27 Jul 2016 06:20 PM (IST)
पिया का घर छोड़ अपने देश लौटेगी विदेशी बहू, सुषमा ने एक के बाद एक किए चार ट्वीट

चंडीगढ़, [वेब डेस्क]। प्यार में सात समंदर पार कर भारत आई झाना की घर वापसी तय हो गई है। वह अपने देश कजाकिस्तान लौट रही है। झाना का पति टीनू जांगड़ा भी जल्द ही अपनी ससुराल शिफ्ट होने की तैयारी में है। कजाकिस्तान की रहनेवाली झाना का हरियाणा के समैण के टीनू जांगड़ा से फेसबुक के माध्यम से प्यार हुआ था और इसके बाद दोनों ने शादी कर ली थी। झाना के टूरिस्ट वीजा की अवधि बढाने को लेकर विदेश्ा मंत्री सुषमा स्वराज ने हस्तक्ष्ेाप किया। लेकिन, अब उसने वापस जाने का मन बनाया है। सुषमा स्वराज ने बुधवार को एक के बाद एक चार ट्वीट किए।

टीनू जांगड़ा का कहना है कि अब वीजा का कोई मसला नहीं है और प्रशासन व सरकार ने इसे बढ़ाने का भरोसा दिलाया है। झीना की मां ने उसे वापस आने को कहा है। उन्होंने उसे भी कजाकिस्तान आने का कहा है। टीनू ने बताया कि झाना की मां ने कहा है कि वह उसका वीजा और उनके अन्य कागजात तैयार करा देंगी। टीना बृहस्पतिवार को वापस चली जाएगी।

पढ़ें : सुषमा के ट्वीट से विदेशी बहू की उम्मीदों को पंख, नहीं छूटेगा पिया का घर

इससे पहले झाना और टीनू ने समैण में हिंदू रीति-रिवाज से शादी कर ली। इसके बाद पता चला कि झाना का टूरिस्ट वीजा 31 अगस्त को खत्म हो रहा है। यह मामला उछला तो विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को भी इसकी जानकारी मिली। उन्हाेंने ट्वीट कर मदद का भरोसा दिलाया। इसके बाद टीनू के साथ जाकर झाना ने फतेहाबाद में वीजा बढ़ाने की अर्जी दी।

पढ़ें : यह कैसी मजबूरी, विदेशी दुल्हनिया को छोड़ना होगा पिया का घर

इसके बाद बुधवार को यह खबर फैली की झाना के वीजा अवधि नहीं बढ़ने पर वह 28 जुलाई को वापस चली जाएगी। साेशल मीडिया पर यह सूचना वायरल होनेे के बाद विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर झाना और टीने के परिवार से वीजा बढ़ाने के लिए दी गई अर्जी कर कापी मांगी। इस पर भी जब टीनू और झाना की ओर से उन्हें कोई रिस्पांस नहीं दिया गया तो उन्होंने दोबारा ट्वीट एक फोन नंबर देकर उन्हें बात करने का संदेश दिया।

इस बीच, पता चला कि झाना 28 जुलाई को दिन में 11.35 बजे नई दिल्ली से कजाकिस्तान के लिए उड़ान भरेगी। वहां से उसकी मां ने उसे वापस बुलाया है। पता चला है कि टीनू भी वहां 15-20 दिन बाद वहां चला जाएगा और वहीं कामकाज करेगा। टीनू का कहना है कि झाना को उसकी मां ने अपने पास बुला लिया है और वीजा का कोई मसला नहीं है।

पढ़ें : मिसाल : गैंगरेप पीड़िता से की शादी, अब न्याय दिलवाने की तैयारी

सुषमा ने फिर किया ट्वीट-

सुषमा स्वराज ने बुधवार को तीन ट्वीट किए। पहले ट्वीट में सुषमा ने वीजा एक्सटेंशन एप्लीकेशन की कॉपी मांगी। सुषमा ने आज भी हरियाणवी में ट्वीट किया और लिखा-

बऊ का वीज़ा बढ़ाने खातिर अर्ज़ी दाखिल कर दी हो तो मन्ने कॉपी दे दयो.

— Sushma Swaraj (@SushmaSwaraj) July 27, 2016

---------

इसके बाद सुषमा स्वराज ने टीनू और झाना को खुद से संपर्क करने के लिए एक नंबर दिया।

Jahana - If you want extension of Visa pl contact me on Phone 01123794344 जाहना - अगर आप वीसा की अवधी बढ़वाना चाहती हो तो मुझसे संपर्क करें

— Sushma Swaraj (@SushmaSwaraj) July 27, 2016

-------------

इसके बाद भी जब विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को टीनू और झाना की ओर से कोई जवाब नहीं मिला ताे उन्होंने तीसरा ट्वीट किया। इसमें उन्हाेंने कहा कि उनके परिवार की ओर से उनसे अब तक कोई संपर्क नहीं किया गया है।

------------

इसके बाद झाना के पति टीनू जांगड़ा ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से बात की। इस पर सुषमा स्वराज ने चौथा ट्वीट किया। इसमे उन्होंने लिखा है-

मैंने झाना और उसके पति से बात की है. जाहना ने मुझ से कहा की अभी वह अपने देश वापिस जाना चाहती है. उसके पति ने भी इसी बात को दोहराया.

----------

अब टीनू शिफ्ट होंगे ससुराल

जागरण से बातचीत में झाना के पति टीनू जांगड़ा ने बताया कि अब झाना वीरवार को अपने वतन वापस लौट जाएंगी। उनकी टिकट हो चुकी है। फिलहाल वह अकेली जाएगी। वह भी कुछ समय बाद उनके पास कजाकिस्तान चले जाएंगे। झाना के परिजनों ने बताया है कि उनके देश में टीनू का वीजा जल्दी बन जाएगा। जाएगा।

हरियाणा की ताजा और बड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी