रेस्टारेंट का निरीक्षण करने पहुंची फूड सेफ्टी टीम, रसोई में मिलीं अनियमितताएं

जागरण संवाददाता फतेहाबाद शहर के मॉडल टाउन स्थित शिवहंस मल्टीप्लेक्स में मौजूद एक रे

By JagranEdited By: Publish:Sun, 31 Mar 2019 08:10 PM (IST) Updated:Mon, 01 Apr 2019 06:46 AM (IST)
रेस्टारेंट का निरीक्षण करने पहुंची फूड सेफ्टी टीम, रसोई में मिलीं अनियमितताएं
रेस्टारेंट का निरीक्षण करने पहुंची फूड सेफ्टी टीम, रसोई में मिलीं अनियमितताएं

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद :

शहर के मॉडल टाउन स्थित शिवहंस मल्टीप्लेक्स में मौजूद एक रेस्टारेंट में रविवार दोपहर को फूड एवं सेफ्टी विभाग की टीम निरीक्षण करने के लिए पहुंची। टीम रेस्टोरेंट मे कोल्ड कॉफी पीने के बाद आठ महिलाओं की बिगड़ी हालत को लेकर निरीक्षण करने के लिए आई थी। फूड एवं सेफ्टी अधिकारी सुरेंद्र पूनिया के नेतृत्व में पहुंची टीम ने रेस्टोरेंट में फूड सेफ्टी से संबंधित लाइसेंस और रजिस्ट्रेशन दस्तावेजों की जांच की। टीम ने इस दौरान रसोई का भी निरीक्षण किया। जांच के दौरान टीम को कई अनियमितताएं मिलीं।

टीम ने इस दौरान संचालक को फटकार लगाई। एफएसओ ने कहा कि इस संबंध में विभाग की तरफ से नोटिस भी जारी किया जाएगा। निरीक्षण के दौरान साफ-सफाई नहीं मिली। इसके अलावा पूनिया ने कोल्ड कॉफी में डाले जाने वाले सामान की भी जांच की। टीम की इस कार्रवाई के दौरान रेस्टोरेंट संचालकों में हड़कंप की स्थिति रही। इसके अलावा टीम ने लालबती चौक व जवाहर चौक से पेय पदार्थो के सैंपल लिए। टीम ने लालबत्ती चौक से दो ब्रांडेड कंपनी की कोल्ड ड्रिक तथा जवाहर चौक पानी की बोतल का सैंपल लिया।

-----

कोल्ड कॉफी पीने से महिलाओं की तबीयत बिगड़ने के मामले में रेस्टारेंट का निरीक्षण किया गया और दस्तावेजों की जांच की गई। जांच के दौरान रसोई में कुछ अनियमिताएं मिली हैं। इन्हें ठीक करने के सख्त आदेश दिए गए हैं। इसके अलावा शहर से पेयजल पदार्थों के सैंपल भी लिए गए।

- सुरेंद्र पूनिया,

फूड सेफ्टी अधिकारी, फतेहाबाद

chat bot
आपका साथी