तीस लाख लूट मामले में पांचवां आरोपित गिरफ्तार, लिया रिमांड पर

एक साल पहले 8 नवंबर को रेलवे स्टेशन के पास दूरसंचार निगम के सेवाि

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 Dec 2018 10:34 PM (IST) Updated:Tue, 11 Dec 2018 10:34 PM (IST)
तीस लाख लूट मामले में पांचवां आरोपित गिरफ्तार, लिया रिमांड पर
तीस लाख लूट मामले में पांचवां आरोपित गिरफ्तार, लिया रिमांड पर

संवाद सूत्र, टोहाना : एक साल पहले 8 नवंबर को रेलवे स्टेशन के पास दूरसंचार निगम के सेवानिवृत्त कर्मचारी सूरजभान गुप्ता के घर उनकी पुत्रवधु को बंधक बनाकर पिस्तौल के बल पर की गई 30 लाख रुपये की लूट के मामले में पांचवें आरोपित धमतान साहिब निवासी दरबारा को जींद पुलिस से प्रोडेक्शन वारंट पर लेकर आई है। उसका दो दिन का रिमांड लेकर पूछताछ कर रही है। वहीं तीस लाख रुपये की लूट में उसके हिस्से में आई नकदी बरामद करने के लिए जद्दोजहद कर रही है।

गौरतलब है कि इस लूट के मामले का पटाक्षेप अप्रैल 2018 में तब हुआ था, जब तत्कालीन सीआइए प्रभारी जयभगवान ने लूट के मामले की छानबीन की। जिसके चलते उसने इस लूट की साजिश रचने वाले जमालपुर शेखां निवासी सोनू को काबू कर लिया था। सोनू गांव जमालपुर शेखां में भैंसों का व्यापार करता था। उसका सूरजभान के साथ पैसों का लेनदेन रहता था तथा उसे यह भी पता था कि उनके घर में रुपये कहां रखे जाते है। वहीं सोनू से दो लाख पचास हजार रुपये लूट की राशि बरामद की। सोनू से पूछताछ के दौरान इस मामले में संलिप्त अन्य चार लोगों के बारे में भी खुलासा होने पर पुलिस ने दूसरे साथी जींद जिले के गांव डोहाना खेड़ा के संजू को काबू किया जोकि डेढ़ वर्ष पहले टोहाना में एक शराब के ठेके पर नौकरी करता था। यहां उसकी दोस्ती सोनू से हुई थी। उन दोनों ने सूरजभान के घर से लूट की योजना बनाई। जिसमें तीन अन्य साथियों जिसमें जमालपुर शेखां के बिट्टू व दरबारा के साथ-साथ कैथल जिले के किठाना गांव के जितेंद्र को शामिल किया। पुलिस ने संजू से चार लाख अठाइस हजार रुपये बरामद किए।

इसके बाद पुलिस ने तीसरे साथी जितेंद्र को गिरफ्तार किया । जिससे 3 लाख 95 हजार रुपये नकद बरामद किए। सीआइए पुलिस तीनों को काबू करने के बाद उनके अन्य दो साथियों बिट्टू व दरबारा की टोह में लगी रही। अक्टूबर 2018 में सीआइए पुलिस ने जमालपुर शेखां निवासी बिट्टू को राजस्थान पुलिस से प्रोडेक्शन वारंट पर लेने के बाद उसे रिमांड पर लेकर तीन लाख रुपये की नकदी, वारदात में प्रयुक्त बाइक बरामद की। वहीं बिट्टू से पूछताछ में अन्य तीन वारदातों में शामिल होने की बात भी कबूली। जिसमें 29 सितंबर को टोहाना में पेट्रोल पंप के पास पंजाब से चुरू के लिए बुक की गई आर्टिका कार भी उन्होंने ही लूटी थी। जबकि तीस लाख रुपये लूट के मामले में सूरजभान के पुत्र को उनकी दुकान पर जाकर गवाही देने पर जान से मारने की धमकी देने तथा सूरेवाला मोड पर एक डिजायर कार लूटने की वारदात भी बिट्टू ने कबूली थी। पुलिस ने बिट्टू के रिमांड के दौरान उससे तीन लाख रूपये बरामद किये थे। शहर पुलिस को सूचना मिली की तीस लाख रुपये की लूट में शामिल पांचवां साथी दरवारा जींद पुलिस में एक मामले में न्यायिक हिरासत में है। पुलिस ने उसे प्रोडेक्शन वारंट पर लेकर उसका पुलिस रिमांड लिया है। जिससे पुलिस लूट की राशि व अन्य वारदात में प्रयुक्त वाहन व हथियार बरामद करने के लिए पूछताछ कर रही है।

chat bot
आपका साथी