मंडी में दुरुस्त हुई सफाई व्यवस्था, लोग बोले-शुक्रिया जागरण

संवाद सूत्र जाखल जाखल अनाजमंडी में एक सप्ताह पहले सफाई का बहुत ही बुरा हाल था। जिसके

By JagranEdited By: Publish:Wed, 02 Dec 2020 07:12 AM (IST) Updated:Wed, 02 Dec 2020 07:12 AM (IST)
मंडी में दुरुस्त हुई सफाई व्यवस्था, लोग बोले-शुक्रिया जागरण
मंडी में दुरुस्त हुई सफाई व्यवस्था, लोग बोले-शुक्रिया जागरण

संवाद सूत्र, जाखल

जाखल अनाजमंडी में एक सप्ताह पहले सफाई का बहुत ही बुरा हाल था। जिसके कारण जाखल मंडी में जगह-जगह कूड़े के ढेर लगे हुए थे। इस कारण लोगों को भारी परेशानी का भी सामना करना पड़ रहा था। लोगों की समस्याओं पर संज्ञान लेकर दैनिक जागरण ने इस मुद्दे को प्रमुखता से उठाया था। इसका असर ये हुआ कि ठेकेदार ने अनाजमंडी को चकाचक कर दिया है। वहीं अब दिन में दो बार सफाई हो रही है। जिससे आमजनों के अलावा व्यापारियों को फायदा उठाया है। अनाजमंडी के पास ही आवासीय कालोनी बनी हुई है। जिससे लोगों को कूड़े के कारण परेशानी होती थी। लेकिन अब सफाई होने से राहत की सांस ली है।

--------------------------

दैनिक जागरण ने 28 नवंबर को उठाया था मुद्दा

दैनिक जागरण ने 28 नवंबर के अंक में 'अनाजमंडी में गंदगी के लगे ढेर, अफसर मौन' शीर्षक से समाचार प्रकाशित किया था। समाचार में बताया था कि ठेकेदार द्वारा टेंडर लिए जाने के बाद भी सफाई नहीं हो रही है। लोगों ने कई बार शिकायत भी की लेकिन कुछ नहीं हुआ। वही सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए एजेंसी श्याम के संचालकों ने कहा कि हमारा टेंडर नया होने के कारण हमें कुछ तकनीकी कमियों को दूर करना था। परंतु अब हमने कार्य शुरू कर दिया है और जाखल मंडी की सफाई व्यवस्था भी दुरुस्त करवा दी है और आगे भी जाखल मंडी की सफाई व्यवस्था का सही तरीके से ध्यान रखा जाएगा।

-----------------------------

ये बोले व्यापारी

जाखल मंडी व्यापारी राजेश, राकेश, सत्यानारायण ने बताया कि दैनिक जागरण द्वारा समस्या को प्रमुखता से उठाने के बाद ही अधिकारियों की नींद खुली है। आगे उम्मीद है कि आने वाले समय में यह व्यवस्था दुरुस्त रहेगी। व्यापारियों ने कहा कि वो अपने स्तर पर अधिकारियों को शिकायत दे चुके थे लेकिन कुछ नहीं हुआ था। लेकिन दैनिक जागरण में 28 नवंबर केा जो समाचार प्रकाशित हुआ उसके बाद ही अधिकारियों की नींद खुली है।

-----------------------------------

ठेकेदार के पास नया ठेका था। इसलिए दिक्कत आ रही थी। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। एजेंसी संचालक को कह दिया है कि अगर सफाई व्यवस्था दुरुस्त नहीं हुई तो उनके खिलाफ आगामी कार्रवाई की जाएगी।

रामजी लाल

सचिव मार्केट कमेटी।

chat bot
आपका साथी