छह दिनों के बाद कोरोना का आया एक नया केस, स्वास्थ्य विभाग ने जारी की एडवाइजरी

जागरण संवाददाता फतेहाबाद जिले में बेशक कोरोना की दूसरी लहर खत्म हो गई है लेकिन ती

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 07:00 AM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 07:00 AM (IST)
छह दिनों के बाद कोरोना का आया एक नया केस, स्वास्थ्य विभाग ने जारी की एडवाइजरी
छह दिनों के बाद कोरोना का आया एक नया केस, स्वास्थ्य विभाग ने जारी की एडवाइजरी

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद :

जिले में बेशक कोरोना की दूसरी लहर खत्म हो गई है, लेकिन तीसरी लहर का खतरा मंडरा रहा है। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग भी सचेत हो गया है। स्वास्थ्य विभाग की तरफ से एडवाइजरी भी जारी की गई है कि घर से बाहर निकलते समय मास्क अवश्य पहने। अगर ऐसा नहीं करेंगे तो आने वाले समय में इसका खामियाजा भुगतना पड़ सकता है।

जिले में अब बाजार खुल गए हैं। किसी प्रकार की कोई पाबंदी नहीं है। यहीं कारण है कि लोगों ने मास्क लगाना बंद कर दिया है। जिले में अब केवल 20 फीसद लोग ही मास्क लगा रहे हैं। वहीं शादियों में 500 से अधिक लोग इकट्ठा हो रहे हैं लेकिन मास्क किसी के पास नहीं होता। ऐसे में जिला प्रशासन के अधिकारियों पर सवाल खड़ा हो रहा है। बिना मास्क वाले लोगों का न तो पुलिस और न ही नगरपरिषद की तरफ से चालान किया जा रहा है। अगर यहीं स्थिति रही तो वो समय दूर नहीं जब फिर से जिले में कोरोना के मामले बढ़ने शुरू हो जाएंगे।

-------------------------------------

छह दिनों के बाद जिले में आया कोराना का एक केस

जिले में वीरवार को 3 व्यक्तियों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया गया है जबकि कोरोना संक्रमण का एक नया मामला सामने आया है। जिले का रिकवरी रेट 97.28 फीसद हो चुका है। इस समय जिले में 4 एक्टिव केस है, जो होम आइसोलेशन में रहकर कोविड के उचित व्यवहार की पालना करते हुए अपना इलाज करवा रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा वीरवार को जिले में 657 नागरिकों के कोरोना सैंपल लिए गए। जिसमें आरटी-पीसीआर के 414 व एंटीजन के 243 सैंपल शामिल है। जिले में अब तक 258626 व्यक्तियों के कोरोना सैम्पल लिए गए है, जिनमें से 17801 नागरिक कोविड पाजिटिव मिले। उनमें से 17316 व्यक्ति कोरोना को मात दे चुके हैं। वीरवार को जाखल खंड में एक कोरोना संक्रमण का नया मामला दर्ज किया गया है।

-----------------------------

जिले में कोरोना के मामले कम हुए है लेकिन अभी तक पूरी तरह संक्रमण गया नहीं है। ऐसे में लोगों से अपील है कि घर से बाहर निकलते समय मास्क अवश्य लगाए। अगर ऐसा करेंगे तो इस संक्रमण को रोका जा सकता है। अगर हम लापरवाही बरतेंगे तो इसका खामियाजा हमें भुगतना पड़ेगा। वीरवार को जिले में कोरोना का एक नया केस आया है।

डा. वीरेश भूषण, सिविल सर्जन फतेहाबाद।

chat bot
आपका साथी