तीन कालेजों में पहुंचे 270 विद्यार्थी, शारीरिक दूरी का भी रखा ध्यान

कस्बे में लॉकडाउन के चलते बंद हुए कालेज 8 माह बाद पुन मंगलवार को खुल गए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 18 Nov 2020 07:45 AM (IST) Updated:Wed, 18 Nov 2020 07:45 AM (IST)
तीन कालेजों में पहुंचे 270 विद्यार्थी,  शारीरिक दूरी का भी रखा ध्यान
तीन कालेजों में पहुंचे 270 विद्यार्थी, शारीरिक दूरी का भी रखा ध्यान

संवाद सूत्र, भूना :

कस्बे में लॉकडाउन के चलते बंद हुए कॉलेज 8 माह बाद पुन: मंगलवार को खुल गए हैं। जिसके बाद शिक्षण संस्थानों में चहल पहल बढ़ गई है। भूना क्षेत्र में मंगलवार को पहले दिन राजकीय महाविद्यालय भूना में करीब 120 विद्यार्थी पहुंचे और प्राध्यापकों से उनके विषयों के संबंधित गाइडलाइन ली। वहीं नालंदा ग‌र्ल्ज कॉलेज भूना में बीए प्रथम वर्ष की 44 छात्राएं पहुंची, जबकि आदर्श ग‌र्ल्ज कॉलेज में पहुंची। इस दौरान शारीरिक दूरी का विशेष ध्यान रखा गया और प्रत्येक कक्षा में महज 20 विद्यार्थियों को ही बैठाया गया। जबकि प्रत्येक बैंच पर एक ही विद्यार्थी को बैठने की अनुमति प्रदान की गई। सभी स्टॉफ सदस्य व विद्यार्थियों के लिए मास्क अनिवार्य किया गया था, जबकि मुख्य गेट पर सैनिटाइजर की भी व्यवस्था की गई थी, ताकि किसी भी प्रकार के संक्रमण से बचा जा सके।

महाविद्यालय के प्राचार्य राजाराम व उप प्राचार्य सुरेंद्र ज्याणी ने बताया कि सप्ताह में दो दिन बीए व बीकॉम प्रथम, दो दिन बीए व बीकॉम द्वितीय तथा दो दिन बीए व बीकॉम तृतीय के विद्यार्थियों को परामर्श के लिए बुलवाया जाएगा।

-------------------

हवन-यज्ञ के साथ नया शैक्षणिक सत्र शुरू

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद :

चौधरी मनीराम गोदारा राजकीय महिला महाविद्यालय भोडिया खेड़ा में पूर्व मंत्री स्वर्गीय चौधरी मनीराम गोदारा की जयंती के उपलक्ष्य व शैक्षणिक सत्र 2020-21 के प्रारंभ किया गया। इस अवसर पर महाविद्यालय की एनएसएस इकाई के तत्वावधान में हवन यज्ञ का आयोजन किया गया। हवन यज्ञ कार्यक्रम में मुख्यातिथि के तौर पर महाविद्यालय की प्राचार्या डा. वीना बिश्नोई उपस्थित रहीं।

प्राचार्या ने अपने वक्तव्य में बताया कि चौधरी मनीराम गोदारा की जीवनी पर प्रकाश डाला और उनके जन्मदिवस के अवसर पर एक पौधा भी लगाया। उन्होंने बताया कि गरीब और किसान वर्ग के हितैषी होने के साथ-साथ पूर्व मंत्री चौधरी मनीराम गोदारा की रूचि पर्यावरण की रक्षा के लिए हवन करने में भी थी। प्राचार्या ने बताया कि शिक्षा क्षेत्र में भी चौधरी मनीराम गोदारा का अह्म योगदान रहा, जिसके कारण इस महाविद्यालय का नाम चौधरी मनीराम गोदारा राजकीय महिला महाविद्यालय किया गया। इस अवसर पर डा. विजय सिंह, प्रो. सरोज, प्रो. गगनदीप, प्रो. अनुराधा, प्रो. नवप्रीत, प्रो. बहादुर सिंह, प्रो. सतीश वर्मा, प्रो. दिनेश, प्रो. रीटा रानी, प्रो. मोहिना, प्रो. कपिल देव, प्रो. पिकी सिंह, प्रो. विरेंद्र कुमार, प्रो. सतीश चन्द्र सहित महाविद्यालय के कर्मचारी व छात्राएं उपस्थित रहीं।

chat bot
आपका साथी