रोडवेज की 18 बसें 518 कामगारों को लेकर उत्तर प्रदेश रवाना

जागरण संवाददाता फतेहाबाद जिले से कामगारों का पलायन जारी हैं। जिला प्रशासन इन कामगार

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 May 2020 11:17 PM (IST) Updated:Sun, 17 May 2020 06:13 AM (IST)
रोडवेज की 18 बसें 518 कामगारों को लेकर उत्तर प्रदेश रवाना
रोडवेज की 18 बसें 518 कामगारों को लेकर उत्तर प्रदेश रवाना

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद :

जिले से कामगारों का पलायन जारी हैं। जिला प्रशासन इन कामगारों को समझाने का प्रयास कर रहा है लेकिन इनका कहना है कि वो अपने परिवार के साथ ही जाएंगे। शनिवार को जिले से 18 रोडवेज की बसों से 518 कामगारों को उत्तर प्रदेश के सहारनपुर व बुलंदशहर भेजा गया हैं। शुक्रवार रात से ही रतिया, भट्टूकलां, जाखल व टोहाना से इन कामगारों को शहर के हिसार रोड पर बने राधा स्वामी सत्संग घर में ठहराया गया था। सभी कामगारों को पहले स्क्रीनिग की गई। शुक्रवार रात को स्क्रीनिग करने के बाद रोडवेज में सवार होने के बाद भी स्क्रीनिग की गई। जिला प्रशासन की तरफ से करीब 600 कामगारों को भेजा जाना था। लेकिन कुछ कामगार समय पर नहीं पहुंच पाए। वही तीन कामगारों की तबीयत खराब मिली। इन सभी को दूसरे रूट में भेजा जाएगा।

---------------------------

सुबह 8 बजे बसें लेकर हुई रवाना

फतेहाबाद शहर से रोडवेज की 18 बसें इन कामगारों को लेकर रवाना हुई। एक बस में एक चालक व एक परिचालक रवाना हुए है। सुबह इन कर्मचारियों की स्क्रीनिग की। सभी कर्मचारी ठीक मिले। वहीं इन कर्मचारियों को दस्ताने, मास्क व सैनिटाइजर उपलब्ध करवाया गया है। इन कर्मचारियों को कहा गया है कि वे किसी भी स्थान पर बस ना रोके। अपने नियम स्थान पर पहुंचने के बाद ही बस को रोके। सभी कर्मचारी शहर में वापस आने के बाद इनके टेस्ट लिए जाएंगे और होम क्वारंटाइन भी किया जाएगा। इन बसों के साथ एक पुलिस कर्मचारी भी भेजा गया ताकि व्यवस्था को बना सके।

-------------------------------------------------

आज सब्जी मंडी रहेगी बंद

कोरोना वायरस के कारण रविवार को जिले में सभी प्रकार की दुकानें बंद रहेगी। इसी को ध्यान में रखते हुए सब्जीमंडी भी बंद रहेगी। रविवार को लोगों को जाता सब्जियां नहीं मिलेगी। सब्जी मंडी के प्रधान बंटी मुखिजा ने बताया कि कोरोना वायरस के कारण यह फैसला लिया गया है। जब तक लॉकडाउन जारी रहेगा रविवार को मंडी बंद रहेगी। वहीं सभी से कहा गया है कि वे रविवार को सब्जी लेकर ना आए। इस दिन मंडी की सफार्ठ करने के साथ ही सैनिटाइज किया जाएगा।

-----------------------------------

शनिवार को करीब 518 कामगारों को उत्तर प्रदेश भेजा गया है। रोडवेज की 18 बसें रवाना हुई। ये बसें उत्तर प्रदेश के सहारनपुर व बुलंदशहर गई है। रविवार देर शाम को ये बसें आ भी जाएगी।

संजय बिश्नोई,

एसडीएम, फतेहाबाद।

chat bot
आपका साथी