सीएम फ्लाइंग ने विकास कार्यो का खंगाला रिकार्ड

संवाद सूत्र, रतिया : पार्षद प्रतिनिधि द्वारा नगरपालिका के विकास कार्यो में गड़बड़ी करने की शिकायत के ब

By Edited By: Publish:Mon, 29 Jun 2015 07:11 PM (IST) Updated:Mon, 29 Jun 2015 07:11 PM (IST)
सीएम फ्लाइंग ने विकास कार्यो का खंगाला रिकार्ड

संवाद सूत्र, रतिया : पार्षद प्रतिनिधि द्वारा नगरपालिका के विकास कार्यो में गड़बड़ी करने की शिकायत के बाद सोमवार को सीएम फ्लाइंग की टीम ने क्षेत्र का दौरा किया। टीम ने कार्यालय का रिकार्ड जांचा व नपा अधिकारियों व कर्मचारियों के बयान कलमबद्ध किए। सीएम फ्लाइंग द्वारा जांच शुरू करने की कार्रवाई के बाद नपा अधिकारियों व अधिकारियों मे हड़कंप मंच गया।

जानकारी के अनुसार रतिया नपा के पार्षद प्रतिनिधि ने मुख्यमंत्री व कृषिमंत्री ओपी धनखड़ को शिकायत पत्र सौंपा था। उन्होंने आरोप लगाया था रतिया नपा के कुछ तत्कालीन व वर्तमान नपा अधिकारी व कर्मचारी साजिश के तहत भाजपा सरकार द्वारा भेजी गई ग्रांट राशि में धांधली कर रहे है। रतिया क्षेत्र के विकास में जो रुपये खर्च होने चाहिए थे वे हो नहीं रहे है। सरकार द्वारा 2 करोड़ की विकास कार्यो के लिए जो राशि भेजी गई थी उसका सही उपयोग नहीं हुआ। इस कारण शहर के विकास कार्य अधूरे पड़े है। पार्षद प्रतिनिधि ने मांग की थी की इस मामले की जांच करवाई जाये। शिकायत के बाद सीएम फ्लाइंग दस्ते के एसआइ गुरमीत ¨सह व अधिकारी जसवीर ¨सह रतिया नपा कार्यलय पहुंचे। उन्होंने विकास कार्यो से संबधित रिकॉर्ड की जांच की व अधिकारियों व कर्मचारियों के बयान कलमबद्व किए। शहर मे करवाए गए विकास कार्यों की भी मौके पर पहुंचकर जांच की।

जब इस बारे मे सीएम फ्लाइंग के एसआइ गुरमीत ¨सह से बात की गई तो उन्होंने बताया की सरकार द्वारा भेजी गई 2 करोड़ की ग्रांट का सही उपयोग ना होने को लेकर शिकायत की गई थी। इसी शिकायत के आधार पर रिकार्ड की चे¨कग की गई है। रिपोर्ट तैयार कर उच्चाधिकारियों को भेज दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी