ब्रेक जाम होने से राजधानी एक्स. में लगी आग, हादसा टला

न्यू टाउन रेलवे स्टेशन से गुजर रही हजरत निजामुद्दीन-त्रिवेंद्रम राजधानी में प्वाइंटमैन की सूझबूझ बड़ा आग हादस टल गया। राजधानी के ब्रेक जाम होने आग लग गई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Dec 2019 07:10 PM (IST) Updated:Tue, 03 Dec 2019 07:10 PM (IST)
ब्रेक जाम होने से राजधानी एक्स. में लगी आग, हादसा टला
ब्रेक जाम होने से राजधानी एक्स. में लगी आग, हादसा टला

जासं, फरीदाबाद : न्यू टाउन रेलवे स्टेशन से गुजर रही हजरत निजामुद्दीन-त्रिवेंद्रम राजधानी में प्वाइंटमैन की सूझबूझ से बड़ा हादसा टल गया। राजधानी के ब्रेक जाम होने से उसमें आग लग गई थी। प्वाइंटमैन सोहराव आलम ने स्टेशन अधीक्षक को जानकारी दी और ट्रेन को रुकवाकर आग बुझाई गई। इस दौरान ट्रेन करीब 22 मिनट तक खड़ी रही।

मंगलवार को राजधानी ट्रेन हजरत निजामुद्दीन से त्रिवेंद्रम के लिए रवाना हुई। न्यू टाउन स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर एक से गुजरने के दौरान प्वाइंटमैन सोहराव आलम ने कोच नंबर ए-5 में आग लगी देखी। उन्होंने आग की सूचना स्टेशन अधीक्षक अजय कुमार को दी। ट्रेन को रुकवाने के लिए अजय कुमार ने गार्ड को सूचना दी। ट्रेन करीब 11:23 बजे न्यू टाउन रेलवे स्टेशन पर रुकी। स्टेशन अधीक्षक अजय कुमार अपने साथ एक अग्निशमन सिलेंडर लेकर गए थे। ट्रेन के रूकते ही अन्य अधिकारी व कर्मचारियों ने मौके पर पहुंचकर आग बुझानी शुरू कर दी। सुरक्षा के मद्देनजर कोच में सवार यात्रियों को उतार लिया गया। आग बुझाने में 22 मिनट का समय लग गया था और ट्रेन 11:45 बजे गंतव्य की ओर रवाना की गई।

chat bot
आपका साथी