कोरम के अभाव में नहीं हुई पंचायत समिति की बैठक

बल्लभगढ़ पंचायत समिति की बैठक कोरम पूरा नहीं होने के कारण नहीं हो पाई। अब दोबारा बैठक बुलाई जाएगी। पंचायत समिति की बैठक सरकार से गांवों के विकास कार्य के लिए आई राशि का वितरण करने के लिए बुलाई गई थी। बैठक शुक्रवार 27 दिसंबर को होनी थी।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 27 Dec 2019 06:05 PM (IST) Updated:Fri, 27 Dec 2019 06:05 PM (IST)
कोरम के अभाव में नहीं हुई 
पंचायत समिति की बैठक
कोरम के अभाव में नहीं हुई पंचायत समिति की बैठक

जागरण संवाददाता, बल्लभगढ़ : बल्लभगढ़ पंचायत समिति की बैठक कोरम पूरा नहीं होने के कारण नहीं हो पाई। अब दोबारा बैठक बुलाई जाएगी। पंचायत समिति की बैठक सरकार से गांवों के विकास कार्य के लिए आई राशि का वितरण करने के लिए बुलाई गई थी।

बैठक शुक्रवार 27 दिसंबर को होनी थी। बैठक के लिए समिति की अध्यक्ष गीता हुड्डा सभागार में ठीक 11 बजे आ गईं थी। हॉल में कुल 30 सदस्यों में से सिर्फ छह सदस्य ही पहुंचे। बैठक की कार्यवाही शुरू करने के लिए दस सदस्यों का होना जरूरी था। पंचायत समिति के ज्यादातर सदस्य हॉल के बाहर खड़े रहे। जब आधे घंटे तक सदस्य हॉल में बैठक के लिए पहुंचे तो समिति के कार्यकारी अधिकारी एवं खंड विकास पंचायत अधिकारी विरेंद्र सिंह सिधु ने घोषणा कर दी कि कोरम पूरा न होने के कारण बैठक स्थगित की जाती है।

बैठक स्थगित होने के बाद हॉल में मौजूद सदस्य उठकर चले गए। बाद में कुछ सदस्य राजकुमार गोगा, हरीराम आदि ने एकत्रित होकर पंचायत समिति के कार्यकारी अधिकारी सिधु से मिले। इन सदस्यों का कहना था कि उन्हें पंचायत समिति की बैठकों की सूचना नहीं मिलती है। सदस्यों का कहना था कि समिति की अध्यक्ष हुड्डा ने सरकार से विकास कार्याें के लिए आने वाली राशि में से एक रुपये भी नहीं दिए हैं। जबकि उनके वार्ड में विकास कार्यों के लिए राशि मिलती है।

समिति के सदस्यों की शिकायत सुनने के बाद कार्यकारी अध्यक्ष सिधु ने कहा कि उन्होंने पंचायत समिति की बैठक के लिए सभी को लिखित सूचना भेजी थी। अब किस सदस्य को विकास कार्य के लिए राशि मिली है या नहीं, इसका उन्हें ज्ञान नहीं। अब विश्वास दिलाते हैं कि आगे से सभी सदस्यों को विकास कार्य के लिए राशि आवंटित की जाएगी।

पंचायत समिति की अध्यक्ष गीता हुड्डा ने इन आरोपों पर अपना पक्ष रखते हुए कहा कि सभी सदस्यों को बैठक के बारे में विधिवत जानकारी दी जाती है। सदस्य राजनीतिक दुर्भावना से आरोप लगा रहे हैं। सभी सदस्यों को विकास कार्य के लिए समान रूप से राशि आवंटित की गई है। आरोप बेबुनियाद हैं।

chat bot
आपका साथी