फरीदाबाद में इंस्पेक्टर विमल कुमार ने दी कोरोना को मात, मरीजों से पूछताछ में हुए थे पॉजिटिव

इंस्पेक्टर विमल कुमार ने कोरोना को मात दे दी है। करीब एक महीने के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Fri, 10 Jul 2020 12:59 PM (IST) Updated:Fri, 10 Jul 2020 12:59 PM (IST)
फरीदाबाद में इंस्पेक्टर विमल कुमार ने दी कोरोना को मात, मरीजों से पूछताछ में हुए थे पॉजिटिव
फरीदाबाद में इंस्पेक्टर विमल कुमार ने दी कोरोना को मात, मरीजों से पूछताछ में हुए थे पॉजिटिव

फरीदाबाद हरेंद्र नागर। फरीदाबाद जिले के क्राइम ब्रांच बडखल प्रभारी इंस्पेक्टर विमल कुमार ने कोरोना को मात दे दी है। करीब एक महीने के बाद उन्हें शुक्रवार को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। विमल कुमार कोरोना से हर मोर्चे पर एक योद्धा की तरह लड़े और जीते हैं। कोरोना पॉजिटिव मरीजों से पूछताछ कर कांटेक्ट ट्रेसिंग का जिम्मा संभालते हुए वे कब कोरोना पॉजिटिव हो गए, इसका उन्हें भी पता नहीं चला।

करीब एक महीने जूझने के बाद अब उन्होंने कोरोना को मात दे दी है। तीन दिन तक वेंटिलेटर पर भी रहे। अब अस्पताल से छुट्टी मिलने पर होम आइसोलेशन पर हैं।

कोरोना की शुरुआत में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की कांटेक्ट ट्रेसिंग सबसे अहम और कठिन काम था। इस काम के लिए स्वास्थ्य विभाग ने हाथ खड़े कर दिए तो यह जिम्मेदारी इंस्पेक्टर विमल कुमार को मिली। पीपीई किट पहनकर उन्होंने 100 से अधिक कोरोना पॉजिटिव मरीजों से पूछताछ की। उनके संपर्क में आने वालों को आइसोलेट कराया।

8 जून के आस-पास उनकी तबीयत खराब हुई। पहले हल्का बुखार हुआ। जब बुखार नहीं उतरा तो अस्पताल में भर्ती हो गए। कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इलाज शुरू हुआ मगर उन्हें निमोनिया हो गया। तबीयत खराब होती चली गई। सांस लेने में ज्यादा समस्या होने लगी तो डॉक्टरों ने तीन दिन वेंटिलेटर पर रखा। आखिर धीरे-धीरे हालत में सुधार होने लगा। अब वे काफी हद तक स्वस्थ हैं। रिपोर्ट भी नेगेटिव आई है। विमल कुमार अब जल्दी स्वस्थ होकर फिर से ड्यूटी पर लौटना चाहते हैं।

कोरोना रैपिड टेस्ट शिविर लगाया

वहीं, नहरपार की कॉलोनियों के निवासियों के लिए कोरोना रैपिड जांच शिविर सेहतपुर स्थित पार्षद गीता रक्षवाल के कार्यालय पर आयोजित हुआ। वार्ड नंबर 23 की सभी कॉलोनी के निवासी और ग्रामीण कोरोना की जांच करा सकते हैं। पूर्व पार्षद ओमप्रकाश रक्षवाल ने निशुल्क टेस्ट व्यवस्था के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल, केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर, उपमहापौर देवेंद्र चौधरी, डॉ.एससी भगत का आभार प्रकट किया है।

chat bot
आपका साथी