कर्मचारियों की बहाली को लेकर सौंपा ज्ञापन

अनुबंध पर कार्यरत स्वास्थ्य कर्मचारियों ने अपनी सेवा सुरक्षा और छंटनी ग्रस्त कर्मियों की बहाली की मांग को लेकर बुधवार को जिला नागरिक बादशाह खान अस्पताल में प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 19 Jan 2022 07:49 PM (IST) Updated:Wed, 19 Jan 2022 07:49 PM (IST)
कर्मचारियों की बहाली को लेकर सौंपा ज्ञापन
कर्मचारियों की बहाली को लेकर सौंपा ज्ञापन

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : अनुबंध पर कार्यरत स्वास्थ्य कर्मचारियों ने अपनी सेवा सुरक्षा और छंटनी ग्रस्त कर्मियों की बहाली की मांग को लेकर बुधवार को जिला नागरिक बादशाह खान अस्पताल में प्रदर्शन किया। स्वास्थ्य ठेका कर्मचारी यूनियन के जिला प्रधान सोनू सोया के नेतृत्व में मुख्यमंत्री व स्वास्थ्य मंत्री के नाम ज्ञापन उपमुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. रामभगत व डा. गजराज को सौंपा।

आंदोलन के तहत तीन फरवरी तक सभी विधायकों व मंत्रियों को ज्ञापन दिए जाएंगे। इसके बावजूद कोई ठोस कार्रवाई अमल में नहीं लाई गई तो छह फरवरी को स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के अंबाला आवास पर प्रदर्शन किया जाएगा। प्रदर्शन में सर्व सम्मति से सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के आह्वान पर निजीकरण हटाओ, देश बचाओ के नारे के साथ कच्चे कर्मियों को पक्का करने, पक्का होने तक समान काम समान वेतन व सेवा सुरक्षा प्रदान करने, पुरानी पेंशन बहाली, छंटनी ग्रस्त कर्मचारियों को वापस ड्यूटी पर लेने आदि मांगों को लेकर 23-24 फरवरी की हड़ताल में भी बढ़-चढ़कर शामिल होने का फैसला लिया गया। जिला प्रधान सोनू सोया ने बताया कि विभाग ने कोरोना योद्धा कहे जाने वाले 589 से ज्यादा फ्रंटलाइन वर्कर स्वास्थ्य ठेका कर्मियों को नौकरी से निकाल दिया गया है। श्री अटल बिहारी वाजपेयी मेडिकल कालेज छायसां से 227 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला हुआ है। कई सालों से विभाग में तैनात सिक्योरिटी गार्ड को नौकरी से निकाल कर होमगार्ड को नौकरी पर रखने का निर्णय लिया जा रहा है। प्रदर्शन में स्वास्थ्य ठेका कर्मचारी यूनियन की जिला सचिव किरण, वरिष्ठ उपाध्यक्ष मुकेश कुमार और सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा की जिला कमेटी के प्रधान अशोक कुमार, सचिव बलबीर सिंह बालगुहेर सहित कई लोग शामिल हुए।

chat bot
आपका साथी