गणतंत्र दिवस : फुल ड्रैस रिहर्सल में दिखी देश प्रेम व लोक संस्कृति की झलक

जलास्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह की फुल ड्रेस फाइनल रिहर्सल में रविवार को देश प्रेम व लोक संस्कृति की झलक नजर आई। सुबह कड़ाके की ठंड के बावजूद परेड में शामिल पुलिस के जवानों और देशप्रेम से ओतप्रोत सांस्कृतिक प्रस्तुति देने वाले छात्रों के जोश में खूब गर्माहट दिखी। जिला उपायुक्त यशपाल ने ध्वजारोहण किया और मार्च पास्ट की सलामी ली। सहायक पुलिस आयुक्त सेंट्रल सतपाल यादव भी उपस्थित रहे।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Jan 2021 07:48 PM (IST) Updated:Sun, 24 Jan 2021 07:48 PM (IST)
गणतंत्र दिवस : फुल ड्रैस रिहर्सल में दिखी देश प्रेम व लोक संस्कृति की झलक
गणतंत्र दिवस : फुल ड्रैस रिहर्सल में दिखी देश प्रेम व लोक संस्कृति की झलक

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : जिलास्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह की फुल ड्रेस फाइनल रिहर्सल में रविवार को देश प्रेम व लोक संस्कृति की झलक नजर आई। सुबह कड़ाके की ठंड के बावजूद परेड में शामिल पुलिस के जवानों और देशप्रेम से ओतप्रोत सांस्कृतिक प्रस्तुति देने वाले छात्रों के जोश में खूब गर्माहट दिखी। जिला उपायुक्त यशपाल ने ध्वजारोहण किया और मार्च पास्ट की सलामी ली। सहायक पुलिस आयुक्त सेंट्रल सतपाल यादव भी उपस्थित रहे। इससे पहले उपायुक्त ने युद्ध स्मारक पर पुष्प अर्पित कर देश के लिए बलिदान देने वाले वीर शहीदों को याद किया। एसीपी रमेश गुलिया ने किया नेतृत्व गणतंत्र दिवस समारोह में परेड का नेतृत्व एसीपी रमेश गुलिया ने किया। वहीं, हरियाणा पुलिस की टुकड़ी में पुरुष टीम के इंचार्ज एसआइ नरेश कुमार, होम गार्ड की टुकड़ी के इंचार्ज सब इंस्पेक्टर बिजेंद्र सिंह, एनसीसी टुकड़ी के इंचार्ज कैडेट सागर हुड्डा, सेंट जान ब्रिगेड की टुकड़ी के इंचार्ज कमांडर रवि कुमार मिश्रा, सेंट जान ब्रिगेड ग‌र्ल्स टुकड़ी का नेतृत्व कमांडर सीमा, स्काउट्स गाइड्स टीम के इंचार्ज सुमित यादव व ग‌र्ल्स स्काउट्स गाइड्स की इंचार्ज विनीता ने अपने-अपने दल का नेतृत्व किया। गाइड टुकड़ी की इंचार्ज ग्रुप कैप्टन पिकी, हिदुस्तान स्काउट्स के इंचार्ज कैप्टन अंकुर व हिदुस्तान गाइड की इंचार्ज कैप्टन यशोदा ने भी बखूबी अपनी टुकड़ी का नेतृत्व किया। प्रजातंत्र के प्रहरी की टुकड़ी का नेतृत्व कैप्टन अमन ने किया। रिहर्सल के दौरान देश भक्ति से ओत-प्रोत सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां भी दी गईं। इसमें छह स्कूलों के विद्यार्थी शामिल रहे। हरियाणवी लोक नृत्य के लिए राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय नंबर-3 एनआइटी, गुजराती नृत्य के लिए राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय नंबर-5 एनआइटी व राजस्थानी नृत्य के लिए राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय ओल्ड फरीदाबाद की टीमों का चयन फाइनल प्रस्तुति के लिए किया गया।

इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त सतबीर मान, नगराधीश मोहित कुमार, जिला शिक्षा अधिकारी सतिन्द्र कौर मौजूद थी। खेल मंत्री होंगे मुख्य अतिथि जिला उपायुक्त के अनुसार खेल मंत्री संदीप सिंह गणतंत्र दिवस समारोह के मुख्य अतिथि होंगे। मुख्य अतिथि सुबह 09:58 बजे ध्वजारोहण करेंगे और परेड की सलामी लेंगे। इससे पहले मुख्य अतिथि युद्ध स्मारक पर पुष्प अर्पित करेंगे। उपायुक्त ने समारोह में शामिल होने वालों को कहा कि जिस भी कार्यक्रम की प्रस्तुति समारोह में होनी है, उसकी गुणवत्ता व समय पर विशेष ध्यान दिया जाए। बच्चों का अनुशासन समारोह की समाप्ति तक बना रहना चाहिए।

chat bot
आपका साथी