बैठक से बाहर भेजे गए महिला सदस्यों के पति

बल्लभगढ़ पंचायत समिति की बैठक में भाग लेने आए महिला सदस्यों के पतियों को समिति की कार्यकारी अधिकारी एवं खंड विकास पंचायत अधिकारी पूजा शर्मा ने बाहर

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 Sep 2018 05:50 PM (IST) Updated:Fri, 14 Sep 2018 05:50 PM (IST)
बैठक से बाहर भेजे गए 
महिला सदस्यों के पति
बैठक से बाहर भेजे गए महिला सदस्यों के पति

जागरण संवाददाता, बल्लभगढ़ : बल्लभगढ़ पंचायत समिति की कार्यकारी अधिकारी एवं खंड विकास पंचायत अधिकारी पूजा शर्मा ने शुक्रवार को महिला सदस्यों के पतियों को समिति की बैठक में बैठने की अनुमति नहीं दी। उन्होंने स्पष्ट कहा कि ये नहीं चलेगा महिला सदस्यों की जगह पर बैठक में उनके परिजन भाग लें। ये पंचायती राज अधिनियम का सरेआम उल्लंघन है। बैठक में भाग लेने के लिए महिला सदस्य को ही आना होगा।

पंचायत समिति की बैठक की अध्यक्षता अध्यक्ष गीता हुड्डा ने की। बैठक में कुल 30 सदस्यों में से 23 सदस्यों ने भाग लिया। बैठक की कार्यवाही का संचालन करते हुए कार्यकारी अधिकारी पूजा ने बताया कि सरकार से 30 लाख रुपये विकास कार्यों के लिए अनुदान आया है। अध्यक्ष की सहमति से इस राशि को विकास कार्यों पर खर्च किया जाना है। अध्यक्ष गीता हुड्डा ने सभी सदस्यों से कहा कि वे अपने-अपने विकास कार्यों की सूची दे दें। प्राथमिकता के आधार पर इसका वितरण कर दिया जाएगा। बैठक में सदस्यों ने कहा कि वे कई बार विकास कार्यों के लिए लिखकर दे चुके हैं, लेकिन उनकी कोई अधिकारी शिकायत पर सुनवाई नहीं करता और न ही राशि मिली है। सदस्यों की शिकायत सुनने के बाद कार्यकारी अधिकारी ने कहा कि यदि विकास कार्यों के लिए ज्यादा राशि चाहिए, तो विधायक टेकचंद शर्मा से मांग करें। वे सरकार से राशि दिला सकते हैं। इस दौरान सदस्यों ने पूछा मोहना मार्ग आगरा नहर के चंदावली पुल का निर्माण कार्य कब शुरू होगा, तो कार्यकारी अधिकारी ने कहा कि इसके बारे में विधायक टेकचंद शर्मा ही बात कर सकते हैं, उन्हें इसके बारे में पूरी जानकारी नहीं है।

chat bot
आपका साथी