इनेलो के आह्वान पर बंद का रहा आंशिक असर

एसवाईएल नहर को बनाने के लिए सुप्रीम कोर्ट दोबार हरियाणा के पक्ष में फैसला कर चुकी है। फैसले के बाद भी सरकार द्वारा निर्माण शुरू न किए जाने के विरोध में

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 Sep 2018 08:40 PM (IST) Updated:Sat, 08 Sep 2018 08:40 PM (IST)
इनेलो के आह्वान पर बंद 
का रहा आंशिक असर
इनेलो के आह्वान पर बंद का रहा आंशिक असर

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : एसवाईएल नहर के मुद्दे पर इनेलो-बसपा के हरियाणा बंद करने के आह्वान के दौरान फरीदाबाद में बंद का आंशिक असर रहा। सुबह बल्लभगढ़, सेक्टर-7, 10 में व जवाहर कॉलोनी में बंद का जरूर असर देखने को मिला, पर नेताओं के जाते ही दुकानदारों ने बाजार खोल दिए, जबकि एनआइटी एक व पांच नंबर के मुख्य बाजार और ओल्ड फरीदाबाद तथा सेक्टरों, सराय के बाजार पूरी तरह से खुले रहे। इस दौरान सुबह से ही शहर के प्रमुख चौराहों व बाजारों में भारी पुलिस बल तैनात रहा। स्थिति नियंत्रण में रहने और शांति होने से पुलिस ने राहत की सांस ली।

सेक्टर-सात दस के बाजार में जिला इनेलो अध्यक्ष देवेंद्र चौहान, रूपचंद लांबा, पवन रावत, दुर्गपाल, प्रेम ¨सह धनखड़ के साथ, बल्लभगढ़ मेन बाजार को बंद कराने में इनेलो के ब्लॉक अध्यक्ष ललित बंसल, लखन बेनीवाल, रिछपाल लांबा, देवेंद्र तेवतिया, मास्टर अमीचंद, ठाकुर राजाराम, मनोज गोयल, नरेंद्र अत्री, विनोद गोस्वामी शामिल थे। इनेलो के बल्लभगढ़ बाजार बंद कराना सबसे ज्यादा जरूरी था, क्योंकि बल्लभगढ़ के आसपास के क्षेत्रों में इनेलो का मजबूत आधार है। एनआइटी विधानसभा क्षेत्र में डबुआ और जवाहर कॉलोनी बाजार में महिला जिला अध्यक्ष जगजीत कौर पन्नू, ब्लॉक अध्यक्ष संतोष शर्मा, तेजपाल डागर, घासीराम, भजन लाल नैन, बसपा के ब्लॉक अध्यक्ष मुकेश कुमार और शहरी बसपा जिला अध्यक्ष रतनपाल सक्रिय थे। बड़खल विधानसभा क्षेत्र की एनआइटी नंबर-5 मार्केट में इनेलो ब्लॉक अध्यक्ष अर¨वद सरदाना, जोध ¨सह वालिया, विष्णु सूद, रियासुद्दीन, बसपा लोकसभा प्रभारी मनोज चौहान शामिल थे। इनमें भी कई बाजारों में ऐसा माहौल था कि जब नेता आते तो दुकानदार अपनी दुकानों को बंद कर लेते, जब नेता निकल जाते तो दोबारा से दुकानों को खोल लेते। जिला अध्यक्ष देवेंद्र चौहान ने कहा है कि दुकानदार व व्यापारी भाइयों ने साथ दिया और बाजार बंद रहे। उन्होने इसके लिए व्यापारियों का आभार जताया।

chat bot
आपका साथी