जिप ने स्मार्ट बनाने को चुने पांच गांव

जागरण संवाददाता, बल्लभगढ़: जिला परिषद (जिप) ने जिले के पांच गांवों को स्मार्ट गांव बनाने को चु

By JagranEdited By: Publish:Tue, 09 Jan 2018 10:07 PM (IST) Updated:Tue, 09 Jan 2018 10:07 PM (IST)
जिप ने स्मार्ट बनाने को चुने पांच गांव
जिप ने स्मार्ट बनाने को चुने पांच गांव

जागरण संवाददाता, बल्लभगढ़: जिला परिषद (जिप) ने जिले के पांच गांवों को स्मार्ट गांव बनाने को चुना है। इन गांवों को शहरी तर्ज पर सुविधा मुहैया कराई जाएंगी। इन गांवों में फरीदाबाद खंड के खेड़ीकलां, तिगांव खंड के तिगांव और बल्लभगढ़ खंड के चंदावली, साहुपुरा, सीकरी शामिल हैं। इसके लिए सरकार के पास प्रस्ताव भेजा जाएगा।

सोमवार को पंचायत भवन में जिप अध्यक्ष विनोद चौधरी की अध्यक्षता में हुई बैठक में इसका फैसला हुआ है। बैठक में सदस्यों में शेर मोहम्मद, जगत ¨सह, शैलेंद्र ¨सह, अवतार ¨सह सारंग, डॉ.जगदीश और मुकेश देवी मौजूद थे।

कई विभागों के अधिकारी बैठक में मिले गैर हाजिर

बैठक के दौरान सबसे पहले मुख्य कार्यकारी अधिकारी भूपेंद्र ¨सह ने अधिकारियों की हाजिरी ली, तो कई विभागों के अधिकारी गैर हाजिर मिले। बैठक में सदस्यों ने इस पर अपनी नाराजगी जताई और कहा कि अधिकारी न तो बैठकों में आते हैं और ना ही उनकी सुनवाई करते हैं। जगत ¨सह और शेर मोहम्मद तो वाकआउट करके चले गए। उन्होंने कहा कि पिछले दो वर्ष से विकास कार्य अभी भी अधर में लटके हुए हैं। इसका संज्ञान लेते हुए कार्यकारी अधिकारी ने पंचायत विभाग के अधिकारियों को 15 दिन के अंदर पूरा करके रिपोर्ट भेजने के लिए खंड पंचायत एवं विकास अधिकारियों से कहा है। वहीं यह भी कहा कि गैर हाजिर रहने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए सरकार को लिखकर भेजा जाएगा। बैठक में जिप के मुख्य कार्यकारी अधिकारी भूपेंद्र ¨सह, उपाध्यक्ष गुड्डी देवी, सदस्यों में पुष्पा डागर और पूनम अधाना गैर हाजिर थी।

स्ट्रीट लाइटों की होगी जांच

गांवों में लगाई गई स्ट्रीट लाइटों की जांच के लिए खंड पंचायत एवं विकास अधिकारी पूजा शर्मा, पंचायती राज के उपमंडल अधिकारी प्रदीप शर्मा, संबंधित गांवों के ग्राम सचिव मौके पर जाकर जांच करेंगे और इसकी रिपोर्ट अगली बैठक में सौंपेंगे।

---

आंगनबाड़ी केंद्रों में घटिया गुणवत्ता के गेहूं की जांच होगी

आंगनबाड़ी केंद्रों में पिछले महीने जिप अध्यक्ष विनोद चौधरी ने छापा मारकर गेहूं की गुणवत्ता की जांच की थी। जांच के दौरान गेहूं सड़ा मिला था। गेहूं की सीडीपीओ को दोबारा से जांच करने के लिए कहा है।

गणित के प्राध्यापक की प्रतिनियुक्ति रद की जाएगी

गांव साहुपुरा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के गणित विषय के प्राध्यापक को प्रतिनियुक्ति पर गांव पन्हैंड़ा खुर्द के स्कूल में भेज दिया है। पन्हैड़ा खुर्द के स्कूल में सिर्फ 200 बच्चे हैं और साहुपुरा के स्कूल में 800 बच्चे हैं। जिप सदस्य अवतार ¨सह सारंग ने मामला उठाया तो जिला उप जिला शिक्षा अधिकारी शशि अहलावत ने बताया कि यदि ये स्थिति है तो उनकी प्रतिनियुक्ति रद कर दी जाएगी। उनकी प्रतिनियुक्ति की अभी तक सरकार से मंजूरी भी नहीं मिली है।

chat bot
आपका साथी