पीएम मोदी से रूबरू होंगे छात्र दुष्यंत सिंह

सेक्टर-23 संजय कालोनी स्थित माडर्न बीपी पब्लिक स्कूल के दसवीं कक्षा के छात्र दुष्यंत बड़े उत्साहित हैं कि वह परीक्षा पर चर्चा के लिए 20 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से रूबरु होंगे।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 17 Jan 2020 08:34 PM (IST) Updated:Sat, 18 Jan 2020 06:17 AM (IST)
पीएम मोदी से रूबरू
होंगे छात्र दुष्यंत सिंह
पीएम मोदी से रूबरू होंगे छात्र दुष्यंत सिंह

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : मॉडर्न बीपी पब्लिक स्कूल सेक्टर-23, संजय कालोनी के दसवीं कक्षा के छात्र दुष्यंत को 20 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से संवाद करने का मौका मिलेगा। परीक्षा की तैयारियों के तहत होने वाले संवाद के लिए प्रदेश के जिन 19 बच्चों को प्रधानमंत्री से सीधे बातचीत करने का मौका मिलेगा, उनमें एनआइटी सुंदर कालोनी निवासी अजीत सिंह और महेश देवी के बेटे दुष्यंत भी एक हैं। दो दिन पहले ही दुष्यंत को इस बारे में जानकारी दी गई है और अब उन्हें राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद, गुरुग्राम बुला लिया गया है, जहां से उन्हें राजधानी दिल्ली ले जाया जाएगा।

करीब डेढ़ महीने पहले दुष्यंत सिंह ने अपने स्कूल में ही बैठकर ऑनलाइन परीक्षा दी थी। इस परीक्षा में तीन विषय दिए गए थे। दुष्यंत ने परीक्षा के सिस्टम पर करीब 350 शब्द लिखे थे। इस लेख में दुष्यंत सिंह ने लिखा था कि शिक्षा के क्षेत्र में बदलाव आना चाहिए। प्रैक्टिकल ज्यादा हों और थ्योरी कम पर जोर दिया था। दुष्यंत ने यह भी लिखा कि पढ़ाई के दौरान सिर्फ पाठ्यक्रम पर ही ध्यान न दिया जाए, बल्कि सामान्य ज्ञान पर बढ़ावा दिया जाना चाहिए। इसी आधार पर दुष्यंत को पीएम से संवाद के लिए चयन किया गया है। दुष्यंत सिंह कहते हैं कि यह उनके लिए सौभाग्य की बात है कि उन्हें प्रधानमंत्री के समक्ष बैठने का मौका मिलेगा और सीधे संवाद करने का मौका मिलेगा।

chat bot
आपका साथी