इसी सप्ताह शुरू हो जाएगा पुल का निर्माण कार्य

सेक्टर-25 और 55 में रहने वाले लोगों के लिए एक अच्छी खबर है। चालू सप्ताह के अंदर नए पुल का निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा। सभी प्रक्रिया पूरी हो चुकी हैं

By JagranEdited By: Publish:Mon, 24 Sep 2018 07:48 PM (IST) Updated:Mon, 24 Sep 2018 07:48 PM (IST)
इसी सप्ताह शुरू हो जाएगा 
पुल का निर्माण कार्य
इसी सप्ताह शुरू हो जाएगा पुल का निर्माण कार्य

जागरण संवाददाता, बल्लभगढ़ : सेक्टर-25 और 55 में रहने वाले लोगों के लिए एक अच्छी खबर है। चालू सप्ताह के अंदर नए पुल का निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा। सभी प्रक्रिया पूरी हो चुकी हैं और सरकार ने पुल को मंजूरी दे दी है।

गुरुग्राम नहर पर सेक्टर-25 और सेक्टर-55 के बीच में एक 50 वर्ष पुराना दो लेन पुल बना हुआ था। पुल पुराना होने के कारण 9 मार्च को लोहे का भारी वजन लेकर जाने वाले ट्रॉला, महेंद्रा पिकअप और अन्य वाहनों की वजह से ये पुल टूट गया, जिसकी वजह से यहां पर रहने वाले लोगों का संपर्क पूरी तरह से टूट गया है। अब यदि किसी व्यक्ति को पार जाना होता है, तो उसे सेक्टर-56 के पुल से होकर आना-जाना पड़ता है। पुल न होने से जहां आम आदमी परेशान हैं, वहीं सेक्टर-25 और 24 में चल रहे उद्योगों को भी खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लोगों की समस्या को जल्द से जल्द दूर किया जाए और यहां पर एक अच्छा पुल बनाया जाए, इसे ध्यान में रखते हुए ¨सचाई विभाग ने छह लेन पुल बनाने की योजना तैयार की है। जिसे सरकार ने मंजूर कर दिया है और विभाग के पास 15 करोड़ रुपये भी आ चुके हैं।

पुल बनने से इन सेक्टरों को मिलेगा लाभ

गुरुग्राम नहर पर पुल बनने से सेक्टर-25-24-22-23-55-58 मुजेसर, राजीव कॉलोनी, झाडसेंतली राजमार्ग से एनआइटी आने-जाने वाले लोगों का सफर सुगम होगा। औद्योगिक क्षेत्र के लिए सामान लाने-ले जाने के लिए वाहनों को आसानी होगी। गुरुग्राम नहर पर सेक्टर-25 और 55 के बीच पुल बनाने के लिए सरकार वित्तीय मंजूरी दे दी है। सभी प्रक्रिया पूरी की जा चुकी है। पुल को छह लेन बनाया जाएगा। पुल का काम चालू सप्ताह में शुरू होने की उम्मीद है।

-वीएस रावत, कार्यकारी अभियंता, ¨सचाई विभाग फरीदाबाद

chat bot
आपका साथी