कोरोना की रोकथाम के योजना तैयार, बढ़ाई जाएगी सैंपलिग

औद्योगिक जिले में फिर से कोरोना संक्रमण बढ़ने से स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ा दी है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 05:06 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 05:06 PM (IST)
कोरोना की रोकथाम के योजना 
तैयार, बढ़ाई जाएगी सैंपलिग
कोरोना की रोकथाम के योजना तैयार, बढ़ाई जाएगी सैंपलिग

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : औद्योगिक जिले में फिर से कोरोना संक्रमण बढ़ने से स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन एक बार फिर सक्रिय हो गया है। संक्रमण के भयावह स्थिति में पहुंचने से पहले ही नियंत्रण करने के लिए योजनाएं तैयार की जा रही हैं। इस योजना में सबसे अहम सैंपलिग को माना जा रहा है। इसलिए स्वास्थ्य विभाग जिले के सभी सैंपलिग केंद्रों को दोबारा से सक्रिय करने जा रहा है।

दो दिनों से कोरोना के मामलों में उछाल आया है। यह स्वास्थ्य एवं जिला प्रशासन के अधिकारियों के लिए चिता का विषय बन गया है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने सैंपलिग अभियान में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा सेक्टर-15 को अति संवेदनशील मानते हुए बड़े स्तर पर सैंपलिग करने का फैसला किया है। प्रतिदिन होंगे 10 हजार सैंपल

स्वास्थ्य अधिकारियों ने कुछ दिन पूर्व बैठक करके दीवाली से पूर्व तक पांच हजार सैंपल प्रतिदिन लेने का लक्ष्य निर्धारित किया था, लेकिन एकदम से कोरोना के बढ़ने से अब स्वास्थ्य विभाग ने 10 हजार सैंपल लेने का लक्ष्य निर्धारित किया है। इसके अलावा दीवाली के बाद यह सैंपलिग और बढ़ाई जाएगी, क्योंकि दीवाली के बाद लोग अपने घर से वापस लौटकर आएंगे। फिलहाल प्रतिदिन औसतन दो से ढाई हजार सैंपल लिए जा रहे हैं। जिले में कोरोना संक्रमण अभी केवल सेक्टर-15 में ही अधिक हैं। ऐसे में लोगों की सावधानी से अभी संक्रमण को बेकाबू होने से रोका जा सकता है। एक बार फिर से सैंपलिग केंद्रों को सक्रिय किया जाएगा।

-डा. रामभगत, उपमुख्य चिकित्सा अधिकारी

chat bot
आपका साथी