औद्योगिक जिले में दो और आए चपेट में

जिले में 24 घंटे में कोरोना वायरस के संक्रमण दो और नए मरीज सामने आया है। जिला स्वास्थ्य विभाग ने 51 वर्षीय व्यक्ति और सोमवार को कोरोना संक्रमित पाई गई महिला के पति में भी कोरोना संक्रमण पाया गया है। दोनों संक्रमितों की कोई ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 31 Mar 2020 07:12 PM (IST) Updated:Wed, 01 Apr 2020 06:10 AM (IST)
औद्योगिक जिले में दो 
और आए चपेट में
औद्योगिक जिले में दो और आए चपेट में

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : जिले में 24 घंटे में कोरोना वायरस के संक्रमण की चपेट में दो और लोग आए हैं। इनमें एक पीड़ित नोएडा की सीज फायर कंपनी में कार्यरत है। संबंधित व्यक्ति की पत्नी की रिपोर्ट सोमवार को पॉजिटिव आई थी। इस तरह एक दंपती के पीड़ित होने का यह पहला मामला है।

दूसरा मामला 51 वर्षीय व्यक्ति से जुड़ा है, जो नोएडा अपने एक दोस्त के साथ रहा था। बुखार की शिकायत के बाद संबंधित व्यक्ति ने निजी लैब से अपने सैंपल की जांच कराई थी। रिपोर्ट पॉजिटिव आई। संबंधित व्यक्ति का दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में इलाज चल रहा है। जिला स्वास्थ्य विभाग ने दोनों मामलों की पुष्टि की है। इस तरह जिले में कोरोना संक्रमण की चपेट में आए मामलों की संख्या छह हो गई है, जिनमें एक महिला पूरी तरह से स्वास्थ्य हो चुकी हैं।

जिला स्वास्थ्य विभाग ने सोमवार को 54 वर्षीय एक महिला में कोरोना की पुष्टि की थी। महिला का निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है। महिला में संक्रमण की पुष्टि होने के बाद उसके पति, दोनों बच्चे, एक धोबी व घरेलू सहायिका को भी होम क्वारंटाइन किया था। सोमवार को ही महिला के पति का सैंपल लेकर उसे निजी लैब में टेस्ट के भेजा गया था। मंगलवार को टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई, तो उसे भी स्वास्थ्य विभाग ने अस्पताल में भर्ती करा दिया है। स्वास्थ्य विभाग के उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी व कोरोना मामलों में नोडल अधिकारी डॉ. रामभगत के अनुसार दंपती की कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है।

डॉ.रामभगत के अनुसार जो छठा मामला आया है, उसमें 51 वर्षीय व्यक्ति तीन सप्ताह पहले अपने दोस्त के साथ नोएडा में रहा था। व्यक्ति का दोस्त भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। अब इसकी तबीयत बिगड़ी, तो जांच कराई गई। इसका सैंपल भी पॉजिटिव आया है। इस व्यक्ति के संपर्क में आए 24 लोगों को होम क्वारंटाइन किया गया है, जिसमें उसके परिवार के तीन लोगों के साथ उसकी कंपनी में काम करने वाले व अन्य संपर्क में आए लोग शामिल हैं।

chat bot
आपका साथी