चार गांवों की पंच वार्ड का प्रारंभिक प्रकाशन

जागरण संवाददाता, बल्लभगढ़: खंड की चार पंचायतों की पंच वार्ड बंदी का प्रारंभिक प्रकाशन किया जा चुक

By Edited By: Publish:Mon, 20 Apr 2015 07:08 PM (IST) Updated:Mon, 20 Apr 2015 07:08 PM (IST)
चार गांवों की पंच वार्ड का प्रारंभिक प्रकाशन

जागरण संवाददाता, बल्लभगढ़: खंड की चार पंचायतों की पंच वार्ड बंदी का प्रारंभिक प्रकाशन किया जा चुका है। अब लोग वार्ड बंदी को लेकर तहसीलदार बल्लभगढ़ के यहां पर 24 अप्रैल तक अपने दावे व आपत्ति दर्ज करा सकते हैं।

बता दें कि पंचायत राज संस्था (पंचायत, पंचायत समिति और जिला परिषद) के चुनाव मई-जून में होने की उम्मीद है। इन चुनावों को लेकर प्रशासनिक स्तर पर तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं। इन तैयारियों के तहत खंड की 63 पंचायतों की पंच वार्ड बंदी का अंतिम प्रकाशन किया जा चुका है। वार्डबंदी को लेकर अनुसूचित जाति, अनुसूचित जाति की महिला, सामान्य वर्ग की महिलाओं और पिछड़ा वर्ग के लिए आरक्षण के ड्रा भी निकाले जा चुके हैं। जिला परिषद और पंचायत समिति की वार्ड बंदी को लेकर आरंभिक प्रकाशन किया जा चुका है और दावे-आपत्तियों को लेकर दायर लोगों की अपीलों पर 26 अप्रैल तक अतिरिक्त उपायुक्त डा. आदित्य दहिया सुनवाई कर रहे हैं। पंच चुनाव को लेकर मतपेटियों की जांच का काम भी पूरा किया जा चुका है। एसडीएम की देख-रेख में 500 मतपेटियों को रखा गया है। इन मतपेटियों का चुनाव के दौरान उपयोग किया जाएगा। सरकार ने खंड की छांयसा में दूसरी पंचायत छांयसा झुग्गी, शाहपुर खुर्द से अलग कैल गांव नई पंचायत बनाई है। इन चारों पंचायतों में अब तक वार्ड बंदी का काम चल रहा था। इन गांवों की वार्ड बंदी का तहसीलदार बल्लभागढ़ राजेश पूनिया ने प्रारंभिक प्रकाशन कर दिया है।

खंड की चारों पंचायतों की पंच वार्ड बंदी का काम पूरा कर लिया गया है। तहसीलदार बल्लभगढ़ राजेश पूनिया ने वार्ड बंदी का प्रारंभिक प्रकाशन कर दिया है। अब 24 अप्रैल तक वार्ड बंदी को लेकर संबंधित गांवों के लोग तहसीलदार के यहां पर अपने दावे व आपत्ति दर्ज करा सकते हैं। इसके बाद इन दावे-आपत्तियों पर तहसीलदार सुनवाई।

-प्रदीप कुमार, खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी, बल्लभगढ़।

chat bot
आपका साथी