इंसाफ न मिलने पर हाथ में सल्फास लेकर लघु सचिवालय पहुंची महिला

जागरण संवाददाता,भिवानी : सुरक्षा, सहायता एवं सहयोग का नारा देने वाली पुलिस से इंसाफ न मिलने प

By JagranEdited By: Publish:Thu, 26 Apr 2018 01:35 AM (IST) Updated:Thu, 26 Apr 2018 01:35 AM (IST)
इंसाफ न मिलने पर हाथ में सल्फास लेकर लघु सचिवालय पहुंची महिला
इंसाफ न मिलने पर हाथ में सल्फास लेकर लघु सचिवालय पहुंची महिला

जागरण संवाददाता,भिवानी : सुरक्षा, सहायता एवं सहयोग का नारा देने वाली पुलिस से इंसाफ न मिलने पर बुधवार को एक पीड़ित महिला हाथ में सल्फास की डिब्बी लेकर सीधे लघु सचिवालय पहुंची। महिला ने दुष्कर्म का प्रयास करने के आरोपित ननदोई व पति के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए एसपी से इंसाफ मांगा। पीड़ित महिला लघु सचिवालय में पहुंची और पुलिस के सामने ही उसने सल्फास निगल कर आत्महत्या करने की चेतावनी दी। इसकी सूचना मिलते ही चार थानों की पुलिस को मौके पर बुलाया गया।

गांव सिवाना बवानीखेड़ा निवासी 35 वर्षीय मंजू ने अपनी शिकायत में बताया कि उसकी शादी 10 जुलाई 2010 को गांव नारनौंद निवासी हरिओम के साथ हुई। शादी में काफी दान दहेज दिया गया, लेकिन बाद में बाइक की डिमांड की गई। दहेज कम लाने पर उसका पति व ससुराल के अन्य लोगों ने मारपीट करनी शुरू कर दी। उसने बताया कि दिसंबर 2014 को पति ने मारपीट कर घर से निकाल दिया। बाद में पंचायती फैसला कर पति उसे वापस अपने साथ ले गया, लेकिन उसके बाद भी नशे का आदि उसका पति उसे यातनाएं देता रहा। पति की नशे की हालत का फायदा उठा कर सगे ननदोई ने दुष्कर्म का प्रयास किया। उसने आरोप लगाया कि उसका पति नशे की आदतें पूरी करने के लिए किसी अन्य के साथ संबंध बनाने के लिए दबाव डालता था।

-----

दिसंबर 2015 में भिवानी आकर रहना शुरू कर दिया

महिला ने बताया कि दिसंबर 2015 में वह मजदूर होकर भिवानी के बैंक कालोनी आकर रहने लगी। 21 अप्रैल 2018 को उक्त दोषी मुझे उठा कर सिवाना लेकर गए। वहां पर मुझे यातनाएं दी और मुझ पर जबरन गांव निनाण निवासी सोमवीर पर दुष्कर्म का केस बनवाने का दबाव बनाया। इससे इन्कार पर डंडों से पिटाई की और बंधक बना कर रखा। इस बारे में अनेक बार सदर थाना भिवानी, शहर थाना व जैन चौक पुलिस से शिकायत की, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की।

----

इंसाफ नहीं मिला तो करूंगी आत्महत्या

एसपी से मिलने आई पीड़ित महिला हाथ में सल्फास की गोलियां से भरी डिब्बी लिए हुई थी। उसने मीडिया कर्मियों के सामने कहा कि इंसाफ नहीं मिला वह यहां एसपी ऑफिस के बाहर ही सल्फास निगल कर जान दूंगी। मीडिया कर्मियों ने मामले की गंभीरता को देखते हुए इसकी सूचना सुरक्षा शाखा इंचार्ज कुलदीप को दी।

----

साथ आए युवक ने कहा- फोन कर बुलाया था महिला ने

- महिला के साथ आए युवक सोमवीर ने बताया कि महिला ने आज ही फोन कर उसे बुलाया था, उसके पति ने उसे चोट मारी हुई थी रहम खाकर मैं उसकी मदद के लिये चला आया। महिला के ससुराल वाले मुझे झूठे मामले में फंसाना चाहता है।

---

चार थानों की पुलिस ने मौके पर पहुंचकर सुनी महिला की फरियाद

-सूचना मिलते ही सुरक्षा शाखा इंचार्ज कुलदीप, सदर थाना प्रभारी श्रीभगवान, शहर थाना प्रभारी जय¨सह, सिविल लाइन थाना प्रभारी अजीत ¨सह व महिला थाना से इंस्पेक्टर नन्ही देवी मौके पर पहुंची। पीड़ित महिला की पुलिस ने फरियाद सुनी, लेकिन पुलिस सीमा विवाद को लेकर आपस में ही उलझी रही। बाद में उसे महिला पुलिस सदर थाना लेकर गई।

---------------------

मामला उलझा हुआ है, जो लड़का साथ आया हुआ था। उसके साथ महिला काफी समय से रह रही है। पीड़ित महिला के बयान ले लिए हैं। महिला के परिजनों को बुलाया गया है। इसके बाद दोनों पक्षों की सुनने पर ही पुलिस आगामी कार्रवाई करेगी।

श्री भगवान, एसएचओ सदर थाना--

chat bot
आपका साथी