रिहायशी इलाके में चल रही कामर्शियल दुकानों को सील करने पर चंद्रूहेड़ा में हुआ हंगामा

शहर में अनेक जगह पर रिहायशी इलाकों में कमर्शियल संस्थान चलाए जा रहे है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Apr 2021 06:12 AM (IST) Updated:Wed, 28 Apr 2021 06:12 AM (IST)
रिहायशी इलाके में चल रही कामर्शियल दुकानों को सील करने पर चंद्रूहेड़ा में हुआ हंगामा
रिहायशी इलाके में चल रही कामर्शियल दुकानों को सील करने पर चंद्रूहेड़ा में हुआ हंगामा

जागरण संवाददाता, भिवानी : शहर में अनेक जगह पर रिहायशी इलाकों में कमर्शियल संस्थान चलाए जा रहे है। जिनके संबंध में शहर के लोगों द्वारा सीएम विडों पर शिकायत की जा रही है। इसे लेकर मंगलवार को नगर परिषद कार्यकारी अधिकारी संजय यादव के नेतृत्व में नप टीम ने सख्त कदम उठाते हुए दुकानों व अन्य प्रतिष्ठानों पर सील लगाने का अभियान शुरू किया। शहर में 8 स्थानों पर दुकानों को सील किया गया। सोमवारी माता चंद्रुहेडा क्षेत्र में अवैध रूप से रिहायशी क्षेत्र में बनाए गए एक गोदाम व बहुमंजिला भवन को सील करने के लिए नप टीम पहुंची तो विवाद खड़ा हो गया। लोगों ने नप टीम का कड़ा विरोध किया तो नप के पूर्व चेयरमेन भवानीप्रताप व नप अधिकारियों के बीच भी काफी खींचतान हुई। काफी हंगामे के बाद मामला शांत हो पाया।

नगर परिषद को पिछले लंबे समय से शहर के रिहायशी इलाकों में बिना नप की अनुमति, बिना नक्शा पास करवाए कमर्शियल भवन बनाए जा रहे है। जिनके अंदर आर्थिक गतिविधियां चलाई जा रही है। इसे लेकर अनेक शिकायतें सीएम विडों के माध्यम से नगर परिषद को मिल रही है। मंगलवार को नप कार्यकारी अधिकारी संजय यादव के नेतृत्व में बीआइ, जेई की टीम कर्मचारियों के दस्ते के साथ सबसे पहले पुराना बस पहुंची। पुराना बस स्टैंड के सामने नगर सुधार मंडल की जमीन पर रिहायशी इलाके में चलाए जा रहे कमर्शियल पांच संस्थानों पर सील लगाई गई। इसके बाद नप टीम घंटाघर पहुंची यहां पर भी एक दुकान पर सील लगाई गई। नप टीम ने इसके बाद लोहारू रोड ओवरब्रिज के पास चारदीवारी खींच कर अज्ञात व्यक्ति द्वारा हजारों वर्ग जमीन पर अवैध कब्जा किए जाने के मामले मामले में कार्रवाई करते हुए प्लाट के गेट पर सील लगाई। सात संस्थानों पर सील लगाने के बान नप टीम पुलिस टीम के साथ चंद्रूहेडा सोमवारी माता मंदिर के समीप पहुंची। वहां पर एक स्कूल व एक गोदाम बना कर रिहायशी इलाके में कमर्शियल कार्य किया जा रहा था। इन दोनों संस्थानों पर सील लगाने का प्रयास किया तो वहां के लोग भड़क पड़े। लोगों ने नप टीम का कड़ा विरोध किया और इसे भेदभाव पूर्ण कार्रवाई बताया। मौके पर पहुंचे नप के पूर्व चेयरमैन भवानी प्रताप ने भी इस कार्रवाई का किया विरोध :

नप के पूर्व चेयरमैन भवानी प्रताप ने नप अधिकारियों को कहा कि यह कार्रवाई गलत तरीके से की जा रही है। उनके वार्ड के लोगों को केवल बेवजह तंग किया जा रहा है। जल्द ही चेयरमैन का चुनाव भी होने वाला है उसके बाद सब कुछ बदल जाएगा। इसे लेकर वहां पर काफी हंगामा व विवाद हुआ। बाद में नप टीम को बीच में ही कार्रवाई छोड़कर लौटना पड़ा। वर्जन :

नप टीम ने रिहायशी क्षेत्र में चल रही कमर्शियल गतिविधियों पर रोक लगाने के लिए यह कार्रवाई की है। किसी तरह का कोई भेदभाव नहीं है। इस संबंध में शिकायत मिली थी तभी कार्रवाई की गई है। इससे पहले इस प्रतिष्ठानों के संचालक व मालिकों को नोटिव भी भेजा गया था।

-- संजय यादव, कार्यकारी अधिकारी नप भिवानी --

chat bot
आपका साथी