महिनों से छुट्टी पर गए 19 डाक्टरो को उपायुक्त ने ड्यूटी ज्वाइन करने के दिए आदेश

कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। लगातार डाक्टर भी कोरोना संक्रमित हो रहे है। अस्पताल में डाक्टरों की जरूरत पड़ रही है लेकिन जिले के 19 डाक्टर ऐसे है जो छुट्टी पर चल रहे है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 07:38 AM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 07:38 AM (IST)
महिनों से छुट्टी पर गए 19 डाक्टरो को उपायुक्त ने ड्यूटी ज्वाइन करने के दिए आदेश
महिनों से छुट्टी पर गए 19 डाक्टरो को उपायुक्त ने ड्यूटी ज्वाइन करने के दिए आदेश

जागरण संवाददाता, भिवानी : कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। लगातार डाक्टर भी कोरोना संक्रमित हो रहे है। अस्पताल में डाक्टरों की जरूरत पड़ रही है, लेकिन जिले के 19 डाक्टर ऐसे है जो छुट्टी पर चल रहे है। अब जिला प्रशासन ने ऐसे 19 डाक्टरों को तुरंत आफिस ज्वाइन करने के आदेश जारी किए है। जिले के स्वास्थ्य विभाग की तरफ से मुख्य अस्पताल के अलावा सीएचसी, पीएचसी में डाक्टरों की ड्यूटी लगाई जाती है। आज के समय में जिले में काफी ज्यादा कोरोना मरीज आ रहे है। उसी को देखते हुए डाक्टरों की जरूरत पड़ रही है। हालात यह है कि कोरोना पॉजिटिव होने पर डाक्टरों की संख्या घटी तो सरकार को एमबीबीएस के फाइनल ईयर के छात्रों को भी ड्यूटी पर लगाना पड़ा। अब आंकड़ा निकला तो 19 डाक्टर ड्यूटी पर मिले।

आदेश में उपायुक्त एवं जिलाधीश ने विभिन्न कारणों से छुट्टी पर गए 19 डाक्टरों को तुरंत ऑफिस ज्वाइन करने के निर्देश दिए है। उन्होंने कहा कि पीएमओ डा. मंजू कादयान जो दिसंबर 2020 से लगातार छुट्टी पर है। उनके साथ-साथ एसएमओ डा. कृष्ण कुमार, डा. अनिल शर्मा, डा. रघुबीर सिंह, मेडिकल ऑफिसर डा. सुनीता, डा. विनीता, डा. रमेश लांबा, डा. रीना सिसोदीया, डा. बिजेन्द्र, डा. बबली गुप्ता, डा. अंकिता अग्रवाल, डा. धर्मेन्द्र, डा. दिव्या के साथ-साथ छुट्टी पर गए डा. संदीप कुमार, डा. राम निवास, डा. नवीन जिदल, डा. रिचा, डा. नवीन नैन तथा डा. आकाश तुरंत प्रभाव से अपनी ड्यूटी ज्वाइन करें। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी कोविड-19 से संबंधित गाइड लाइन के अनुसार होम आइसोलेशन की समयावधि 17 दिन से घटाकर 10 दिन कर दी गई है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. सपना गहलावत अपने अधीन सभी कर्मचारियों को आदेश दे कि जिन की होम आइसोलेशन में 10 दिन की अवधि पूरी हो गई है, उन्हें तुरंत कार्य ग्रहण करने के आदेश करें।

chat bot
आपका साथी