नहीं थम रहा कोरोना का कहर, जिले में 13 की मौत, 530 नए कोरोना संक्रमित मिले

जिले में कोरोना संक्रमण का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। मंगलवार को जिले में 530 नए कोरोना संक्रमित मिले तो 13 व्यक्तियों की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई। मरने वालों में युवा पत्रकार भी शामिल है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 19 May 2021 06:02 AM (IST) Updated:Wed, 19 May 2021 06:02 AM (IST)
नहीं थम रहा कोरोना का कहर, जिले में 13 की मौत, 530 नए कोरोना संक्रमित मिले
नहीं थम रहा कोरोना का कहर, जिले में 13 की मौत, 530 नए कोरोना संक्रमित मिले

जागरण संवाददाता, भिवानी : जिले में कोरोना संक्रमण का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। मंगलवार को जिले में 530 नए कोरोना संक्रमित मिले तो 13 व्यक्तियों की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई। मरने वालों में युवा पत्रकार भी शामिल है। मंगलवार को जिले में 557 कोरोना संक्रमित ठीक भी हुए है। अब जिले में 2666 कोरोना के एक्टिव केस है। कोरोना संक्रमितों की मौत का आंकड़ा कम ना होने के कारण स्वास्थ्य विभाग की मुश्किलें कम नहीं हो रही है।

जिला में कोरोना संक्रमण कंट्रोल नहीं हो पा रहा है। स्वास्थ्य सुविधाएं भी अब जवाब दे रही है। चौंकाने वाली बात तो यह है कि गांवों में बनाए गए कोविड-19 सेंटरों पर तो चिकित्सक या दवाइयां तक नहीं है। ऐसे में कोरोना को हरा पाना बड़ी चुनौती बना हुआ है। जिले में मंगलवार को 530 व्यक्ति नए कोरोना संक्रमित मिले है। जिसके बाद अब जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 19 हजार 104 हो गई है। ठीक होने वालों की बात करे तो मंगलवार को 757 मरीज कोरोना को हरा कर ठीक हुए है। जिले में अब तक कुल 15 हजार 998 व्यक्ति कोरोना को हरा कर ठीक हो चुके है। मंगलवार को मरने वालों की बात करे तो 13 व्यक्तियों ने कोरोना से हार मारकर दम तोड़ दिया। जिले में अब तक कुल 440 लोगों की मौत हो चुकी है।

घट रही है अब जिले में अब एक्टिव केस की संख्या

जिले में कोरोना संक्रमितों के एक्टिव केस अब कम हो रहे है, लेकिन इसके बाद भी स्थिति सामान्य होती नजर नहीं आ रही है। सोमवार तक 2906 व्यक्ति जिले में कोरोना के एक्टिव केस थे तो मंगलवार को घटकर इनकी संख्या 2666 पर पहुंच गई। इनमें अधिकतर मरीज घर रह कर ही अपना इलाज करवा रहे है।

सैंपल लेने की रफ्तार तेज, 1500 व्यक्तियों के लिए गए सैंपल

जिला स्वास्थ्य विभाग द्वारा सैंपल लेने का कार्य तेज किया हुआ है। मंगलवार को जिले में 1500 व्यक्तियों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए। करीब 1700 से अधिक सैंपलों की रिपोर्ट आना अभी शेष है।

जिले में 13 लोगों की कोरोना से हुई मौत

जिले में मंगलवार को 13 व्यक्तियों ने कोरोना से मौत हो गई। जिले में कोरोना संक्रमण से गांव मिट्ठी निवासी एक अधेड़ उम्र व्यक्ति, फ्रेंड्स कालोनी निवासी 32 साल के युवक, गांव भारीवास निवासी एक व्यक्ति, गांव बामला निवासी एक युवक, बाला जी कालोनी निवासी एक महिला की मौत हो गई। इसी तरह सेक्टर-13 में रह रहे उड़ीसा निवासी एक व्यक्ति, गांव पूर्णपुरा निवासी बुजुर्ग, मुंढाल निवासी एक व्यक्ति, भारत नगर निवासी एक व्यक्ति, गांव झुप्पा खुर्द निवासी बुजुर्ग व गांव हसान निवासी एक व्यक्ति की कोरोना से मौत हो गई।

कांग्रेस नेत्री कुसुम शर्मा के भाई एवं युवा पत्रकार की मौत

भिवानी से पत्रकार रहे सिद्धार्थ शर्मा का मंगलवार को देहावसान हो गया। करीब 47 वर्षीय सिद्धार्थ शर्मा को कोरोना हुआ था। परन्तु कोरोना से वे ठीक हो गए थे। सोमवार को वह वैक्सीन भी लगवा कर आए थे। मंगलवार को उनको अचानक हार्ट अटैक आ गया। सिद्धार्थ शर्मा कांग्रेस की वरिष्ठ नेत्री कुसुम शर्मा के छोटे भाई थे। पत्रकार साथियों ने उनको भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की है।

chat bot
आपका साथी