बेसहारा पशुओं से परेशान हैं कस्बा वासी, हादसों का कारण बन रहे बेसहारा पशु

इन दिनों कस्बा बवानीखेड़ा क्षेत्र में सैकड़ों की संख्या में बेसहारा पशु घूम रहे हैं। ये फसलों को तो नुकसान पहुंचाते ही हैं। साथ-साथ हादसों का भी सबब बन रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 Aug 2020 06:11 AM (IST) Updated:Mon, 10 Aug 2020 06:11 AM (IST)
बेसहारा पशुओं से परेशान हैं कस्बा वासी, हादसों का कारण बन रहे बेसहारा पशु
बेसहारा पशुओं से परेशान हैं कस्बा वासी, हादसों का कारण बन रहे बेसहारा पशु

संवाद सहयोगी, बवानीखेड़ा: कस्बा के नागरिक इन दिनों बेसहारा पशुओं से परेशान हैं। नागरिकों के मुताबिक इन दिनों कस्बा बवानीखेड़ा क्षेत्र में सैकड़ों की संख्या में बेसहारा पशु घूम रहे हैं। ये फसलों को तो नुकसान पहुंचाते ही हैं। साथ-साथ हादसों का भी सबब बन रहे हैं।

नरेंद्र शर्मा, मेनपाल कौशिक, संजय, मंजू, आशा, मोनिका, विकास आदि ने बताया कि पिछले काफी लंबे अरसे से इस क्षेत्र में बेसहारा पशु घूम रहे हैं। इनकी संख्या सैकड़ों का आंकड़ा पार कर चुकी है। ये फसलों को तो नुकसान पहुंचाते ही हैं, साथ-साथ इनके सड़कों पर भी घूमने से कई बार वाहन चालक भी हादसों का शिकार हो जाते हैं। इसके अलावा बाजार व मुख्य रास्तों पर कई बार नंदियों की लड़ाई हो जाती है। लड़ाई की चपेट में आने से दुकानदारों के सामान का नुकसान होता ही है। कई बार राहगीर भी इनकी चपेट में आने से घायल हो जाते हैं।

यहां के नागरिकों ने नगरपालिका प्रशासन से शीघ्र ही बेसहारा पशुओं को काबू कर उपयुक्त जगह छोड़ने की मांग की है। इस बारे में पार्षद पंकज महता का कहना है की वे बेसहारा पशुओं के नियंत्रण के लिए नगरपालिका की बैठक में आवाज उठाएंगे और नगरपालिका प्रशासन से मांग करेंगे की शीघ्र ही यहां के नागरिकों को बेसहारा पशुओं के आतंक से राहत दिलाई जाए।

chat bot
आपका साथी