एसपी से मिले विधायक राजदीप, नगर में पांच पुलिस चौकियां खोलने की मांग

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : आमजन को भय मुक्त और सुरक्षित जीवन देने के लिए दादरी हलके क

By JagranEdited By: Publish:Mon, 31 Dec 2018 11:11 PM (IST) Updated:Mon, 31 Dec 2018 11:11 PM (IST)
एसपी से मिले विधायक राजदीप, नगर में पांच पुलिस चौकियां खोलने की मांग
एसपी से मिले विधायक राजदीप, नगर में पांच पुलिस चौकियां खोलने की मांग

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी :

आमजन को भय मुक्त और सुरक्षित जीवन देने के लिए दादरी हलके के विधायक राजदीप फौगाट ने सोमवार को जिले की पुलिस अधीक्षक स्मिति चौधरी से मुलाकात की।

उन्होंने दादरी नगर के पुराने शहर हीरा चौक, तिकोना पार्क, नई अनाज व सब्जी मंडी, सामान्य अस्पताल में पुलिस चौकियां खोलने की मांग की। विधायक राजदीप फौगाट ने एसपी को बताया कि पिछले कुछ समय से पुराने दादरी शहर हीरा चौक में आपराधिक घटनाओं में बढ़ोतरी हुई है। हालांकि पुलिस विभाग की ओर से पुलिस बूथ खुलेंगे।

दादरी शहर का सबसे पुराना क्षेत्र होने के कारण जहां बड़ी संख्या में लोग यहां रहते है वहीं एक बाजार भी है। उन्होंने बताया कि शहरवासियों ने कई बार पुलिस प्रशासन से लेकर मुख्यमंत्री तक इस क्षेत्र में पुलिस चौकी खोलने की मांग की है। सरकार द्वारा स्वयं उन्हें जो सुरक्षा कर्मी प्रदान किए गए थे वे भी उन्होंने हीरा चौक में चौकी खोलने के लिए पुलिस विभाग को वापस सौंप दिए थे। लेकिन इन प्रयासों के बाद भी आज तक हीरा चौक में पुलिस चौकी स्थापित नहीं हो पाई है। विधायक फौगाट ने एसपी से मांग करते हैं कि तिकोना पार्क

क्षेत्र में काफी शिक्षण संस्थाएं है। जहां हर रोज हजारों की संख्या में छात्र-छात्राएं शिक्षा लेने आते हैं। लेकिन आए दिन यहां आपराधिक घटनाएं होती रहती है। विधायक ने कहा कि दादरी कि अनाज, सब्जी मंडी तथा सामान्य नागरिक अस्पताल शहर के बाहरी क्षेत्र में है। यहां चोरी, लूटपाट का भय बना रहता है। सुरक्षा के मद्देनजर इन क्षेत्रों में पुलिस चौकियां स्थापित होनी चाहिए।

बाक्स :

एसपी ने दिया समाधान का भरोसा

एसपी स्मिति चौधरी ने विधायक राजदीप फौगाट को कहा कि वे स्वयं भी उनकी मांगों से सहमत हैं। उन्होंने आश्वस्त किया कि जल्द ही सभी स्थानों पर पुलिस चौकियां बनाई जाएंगी। एसपी स्मिति चौधरी ने कहा कि जब तक स्थायी पुलिस चौकियां स्थापित नहीं हो जाती तब तक कल से ही हीरा चौक में सायं चार बजे से लेकर रात दस बजे तक और तिकोना पार्क पर सुबह दस से दोपहर दो बजे तक पुलिस बूथ स्थापित कर दिए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी