नवविवाहिता की संदिग्ध हालात में मौत

भिवानी : विद्यानगर में बुधवार को नवविवाहिता फांसी के फंदे पर लटकी मिलने

By JagranEdited By: Publish:Sun, 06 Jan 2019 01:21 AM (IST) Updated:Sun, 06 Jan 2019 01:21 AM (IST)
नवविवाहिता की संदिग्ध हालात में मौत
नवविवाहिता की संदिग्ध हालात में मौत

जागरण संवाददाता, भिवानी : विद्यानगर में बुधवार को नवविवाहिता फांसी के फंदे पर लटकी मिलने के मामले में मायके वालों ने शनिवार को भिवानी पहुंचकर ब्यान दर्ज करवाए। फिलहाल पुलिस ने इत्फाकिया कार्रवाई करते हुए शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया। वहीं पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगामी कार्रवाई की जाएगी।

नेपाल के गांव खिलजी जिला अर्घखांची निवासी नीरज ने बताया कि वह पिछले कई वर्षो से विद्यानगर में रहता है और खाना डिलीवरी करने का काम करता है। 17 सितंबर को 19 वर्षीय सिर्जना के साथ लव मैरिज की थी। बुधवार को जब वह से शाम को करीब साढ़े 5 बजे वापस लौटा तो घर का दरवाजा बंद था। खिड़की से देखा तो उसकी पत्नी बेसूध दिखी। खिड़की से अंदर गया तो देखा कि उसकी पत्नी ने चुन्नी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली है। उसने सिर्जना को फंदे से उतारा और उपचार के लिए चौ. बंसीलाल नागरिक अस्पताल में ले आए। जहां पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित करके इसकी सूचना पुलिस को दे दी।

पुलिस ने भी मामले की सूचना मिलते ही मृतका के मायके वालों को इसकी सूचना दे दी थी। मृतका के भाई प्रकाश, सूर्य बहादूर व अन्य परिजन शुक्रवार रात को भिवानी पहुंचे। इस पर पुलिस ने मृतका के भाई प्रकाश के बयान दर्ज किए गए।

मृतका के भाई प्रकाश ने कहा कि उन्हें बृहस्पतिवार सुबह सिर्जना की मौत की सूचना मिली थी। अभी मौत किन परिस्थितियों में हुई इस बारे में कुछ भी नहीं कह सकते। मृतका के पति ने बताया है कि सिर्जना ने खिड़की पर फंदा लगाकर आत्महत्या की है। लेकिन मौत के स्पष्ट कारण व परिस्थितियों का पोस्टमार्टम में ही पता चल जाएगा। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाए।

जांच अधिकारी एएसआइ सत्यपाल ने बताया कि मृतका सिर्जना के भाई प्रकाश के बयान दर्ज पर इत्फाकिया कार्रवाई की है। शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगामी कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी