गांव हालुवास में पूर्व सैनिकों के घर हुई लाखों की चोरी को लेकर हुई पंचायत

गांव हालुवास में दो पूर्व सैनिकों घरों में हुई लाखों रुपये की चोरी की घटना को अंजाम देनेव वालों का एक सप्ताह बाद भी पुलिस सुराग नहीं लगा पाई है। पुलिस की इस नाकामी से गुस्साएं ग्रामीणों ने सोमवार सुबह इस घटना को लेकर सरपंच हरि सिंह ने नेतृत्व में पंचायत का आयोजन किया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Jul 2021 08:55 AM (IST) Updated:Tue, 20 Jul 2021 08:55 AM (IST)
गांव हालुवास में पूर्व सैनिकों के घर हुई लाखों की चोरी को लेकर हुई पंचायत
गांव हालुवास में पूर्व सैनिकों के घर हुई लाखों की चोरी को लेकर हुई पंचायत

जागरण संवाददाता, भिवानी : गांव हालुवास में दो पूर्व सैनिकों घरों में हुई लाखों रुपये की चोरी की घटना को अंजाम देनेव वालों का एक सप्ताह बाद भी पुलिस सुराग नहीं लगा पाई है। पुलिस की इस नाकामी से गुस्साएं ग्रामीणों ने सोमवार सुबह इस घटना को लेकर सरपंच हरि सिंह ने नेतृत्व में पंचायत का आयोजन किया। गांव में बढ़ रही चोरी की घटना को लेकर ग्रामीणों ने गहरा रोष प्रकट किया। ग्रामीणों ने चोरों ने अभी तक ना पकड़े जाने पर पुलिस की निदा की। ग्रामीणों ने फैसला लिया कि एक सप्ताह के अंदर चोर ना पकड़े जाने पर रोड जाम करने की चेतावनी दी। इसके साथ ही गांव में सीसीटीवी लगवाने व ठीकरी पहरा लगाने का निर्णय लिया। गांव हालुवास में सोमवार को चोरी की इस घटना को लेकर हुई पंचायत में मुख्य रूप से जिला पार्षद रामकिशन हलवासिया, सरपंच हरी, सरपंच संदीप, सुभाष, कर्मवीर,संजय भाटी, सुविचार ओमप्रकाश सिंह, दिनेश, निहाल, सतनारायण शर्मा, हरपाल,सरपंच मुकेश, सतबीर, जयभगवान, मनोज, संजय, विनोद, श्रीपाल व महेन्द्र आदि ने मुख्यरूप से भाग लिया। एक सप्ताह पूर्व गांव के ही रिटायर्ड फौजी मुकेश व मनोज के घर में घुसकर चोर करीब 35 लाख रुपये के सोने-चांदी के जेवरात व नकदी चोरी कर ले गए थे। सदर थाना पुलिस ने मामला दर्ज किया था। घटना के बाद चोरों को पकड़ने के लिए पुलिस ने कोई ठोस कदम नहीं उठाया। जिसके बाद ग्रामीणों की नाराजगी बढ़ रही है। पंचायत में उपस्थित सभी सदस्यों ने पुलिस प्रशासन को एक सप्ताह का अल्टीमेटम देते हुए कहा कि चोरी की घटना को अंजाम देने वाले आरोपितों की एक सप्ताह के अंदर-अंदर खोज करके उन्हें गिरफ्तार किया जाए ताकि वे अन्य किसी बड़ी घटना को अंजाम न दे सकें।

उन्होंने कहा कि अगर पुलिस प्रशासन ने एक सप्ताह के अंदर चोरों की खोज नहीं की तो वे रोड जाम करने पर मजबूर होंगे। ग्रामीणों ने कहा कि जब तक आरोपितों की खोज नहीं की जाएगी तब तक रोड पर धरना दिया जाएगा।

---------

गांव में सीसीटीवी लगाने का लिया पंचायत ने फैसला :

गांव में चोरी की वारदात रोकने के लिए पंचायत ने अपने खर्च पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने का भी फैसला

लिया। पंचायत में सभी सदस्यों ने सर्वसहमति से निर्णय लिया कि पूरे गांव में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे और ठीकरी पहरा दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी