लोहारू में तीन हजार में 156 विद्यार्थी पहुंचे स्कूल

संवाद सूत्र ढिगावा मंडी कई दिनों के बाद सोमवार को खुले स्कूलों में कुल 156 बच्चों ने

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Dec 2020 04:22 AM (IST) Updated:Tue, 15 Dec 2020 04:22 AM (IST)
लोहारू में तीन हजार में 156 विद्यार्थी पहुंचे स्कूल
लोहारू में तीन हजार में 156 विद्यार्थी पहुंचे स्कूल

संवाद सूत्र, ढिगावा मंडी: कई दिनों के बाद सोमवार को खुले स्कूलों में कुल 156 बच्चों ने दस्तक दी। सुबह स्कूल खुलने से पहले परिसर को पूरी तरह सैनिटाइजेशन किया। उसके बाद मेन गेट पर विद्यार्थियों को मास्क बांटे गए हाथों को सैनिटाइज किया गया। स्कूल आने वाले सभी शिक्षकों और विद्यार्थियों की स्क्रीनिग की गई उसके बाद विद्यार्थियों का स्वस्थ स्वास्थ्य प्रणाम पत्र और अभिभावक परमिशन पत्र देखा गया। उसके बाद विद्यार्थियों को कक्षा में प्रवेश करने की परमिशन दी गई। जिन विद्यार्थियों के पास स्वास्थ्य प्रणाम पत्र नहीं मिला उन विद्यार्थियों को वापस घर भेज दिया गया। तीन घंटे की पढ़ाई के बाद स्कूलों फिर सैनिटाइजर किया गया ।

क्षेत्र के जीनीयस स्कूल, आर्य स्कूल, दक्ष स्कूल, सर्वोदय स्कूल, शिव स्कूल, एचआरएम स्कूल, बीडीएम स्कूल, एमडी स्कूल बरालू, डीआरएम स्कूल पहाड़ी और सरकारी स्कूल के बोर्ड परीक्षा के 10वीं और 12वीं के विद्यार्थी अभिभावकों की परमिशन के बाद स्कूल पहुंचे।

प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के ब्लॉक प्रधान राजेंद्र यादव ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की हिदायतों की पालना के साथ बोर्ड परीक्षा के कक्षा 10वीं और 12वीं के सभी स्कूल खुल गए हैं। सभी स्कूलों ने कक्षाओं में सोशल डिस्टेंसिग सुनिश्चित की गई है। स्कूल आने वाले सभी शिक्षकों और विद्यार्थियों की स्क्रीनिग की जा रही है। कोरोना के बिना लक्षण वालों को ही परिसर में प्रवेश करने की परमिशन दी जा रही है। पहले दिन बहुत कम मात्रा में विद्यार्थी स्कूल पहुंचे हैं, ज्यादातर बच्चों के पास समस्त स्वास्थ्य का सर्टिफिकेट ना होने कारण प्रवेश नहीं दिया गया। सरकारी स्कूलों में उपस्थिति

सरकारी स्कूलों में पहुंचे विद्यार्थियों का विवरण

वरिष्ठ माध्यमिक 16 स्कूलों में 20 विद्यार्थी।

माध्यमिक विद्यालय 04 स्कूलों में 21 विद्यार्थी। प्राइवेट स्कूलों में उपस्थिति

निजी वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय 20 स्कूलों में 56 विद्यार्थी

निजी माध्यमिक विद्यालय 06 स्कूलों में 59 विद्यार्थी पहुंचे। खंड शिक्षा अधिकारी भूप सिंह ने बताया कि स्कूलों में विद्यार्थियों की संख्या कम रहने का कारण विद्यार्थियों के पास स्वस्थ स्वास्थ्य सर्टिफिकेट नहीं होना है, ज्यादातर विद्यार्थियों को तो वापस भेज दिया गया था, अगले एक-दो दिन में विद्यालयों में विद्यार्थियों की संख्या बढ़ने की उम्मीद है।

रमेश, मनोज, सूरजभान, मांगेराम, दिलबाग, अशोक, सोमबीर, संजय, मनजीत, राकेश और विकास ने मांग है कि स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव जाकर कैंप लगाए।

chat bot
आपका साथी