कुणाल को मिला भविष्य का शिल्पकार अवार्ड 2020

हरियाणा के भिवानी से कुणाल जीत सिंह को शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान के लिए भविष्य के शिल्पकार अवार्ड 2020 से सम्मानित किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Jul 2020 06:30 AM (IST) Updated:Tue, 07 Jul 2020 06:30 AM (IST)
कुणाल को मिला भविष्य का शिल्पकार अवार्ड 2020
कुणाल को मिला भविष्य का शिल्पकार अवार्ड 2020

जागरण संवाददाता, भिवानी: टीम शार्य माइंड की ओर से विश्वभर से विभिन्न क्षेत्रों में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे शिल्पकारों को एक मंच देने का प्रयास किया गया है। संस्था की ओर से भविष्य के शिल्पकार अवार्ड प्रतियोगिता आयोजित की गई। इसके विजेताओं को सम्मानित किया गया। इसी कड़ी में हरियाणा के भिवानी से कुणाल जीत सिंह को शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान के लिए भविष्य के शिल्पकार अवार्ड 2020 से सम्मानित किया गया।

संस्था की प्रमुख डा. सीमा नेगी ने बताया कि उन्होंने रचना भीमराजका, अनुराधश्री आनंद व हरीश शर्मा के साथ मिलकर विश्वभर के अलग-अलग क्षेत्रों में जो भी उत्कृष्ट कार्य कर रहे हैं, उन्हें पहचान दी है। उन्होंने शिक्षा, कला, चिकित्सा, नृत्य, वकालत, एनजीओ, कारोबार नेशनल, आर्मी व बहुत से विभिन्न-विभिन्न क्षेत्रों में काम कर रहे लोगों को मुस्कान देने की पहल की। अब तक वे भारत, अमेरिका, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, मलेशिया, नेपाल, भूटान, बांगलादेश, हांगकांग जैसे अनेक देशों के शिल्पकारों को सम्मानित कर चुके हैं।

कुणालजीत सिंह भिवानी के सरकारी पॉलीटेक्नीकल कालेज में बतौर ट्रेनिग ऐंड प्लेसमेंट ऑफिसर के पद पर आसीन हैं। उन्होंने ग्रुप माइंड का आभार जताते हुए कहा कि उन्हें जो सम्मान दिया है वो उनके लिए बहुत मायने रखता है। इससे भिवानी को विश्व पटल पर पहचान मिली है। उन्होंने कहा कि सम्मान मिलने के बाद उन्हें हौसला मिला है और आगे भी अपनी लग्न व मेहनत से विद्यार्थियों को भरपूर मदद करके उन्हें स्वालंबी बनाने की दिशा में काम करते रहेंगे।

chat bot
आपका साथी