जिले में 56 नए कोरोना संक्रमित मिले तो 56 ही हुए ठीक

जिले में कोरोना संक्रमण को लेकर काफी सुधार हो रहा है। संक्रमितों की संख्या घटने लगी थी लेकिन मंगलवार को एक बार फिर से संक्रमितों की संख्या बढ़ती नजर आई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 09 Jun 2021 07:27 AM (IST) Updated:Wed, 09 Jun 2021 07:27 AM (IST)
जिले में 56 नए कोरोना संक्रमित मिले तो 56 ही हुए ठीक
जिले में 56 नए कोरोना संक्रमित मिले तो 56 ही हुए ठीक

जागरण संवाददाता, भिवानी : जिले में कोरोना संक्रमण को लेकर काफी सुधार हो रहा है। संक्रमितों की संख्या घटने लगी थी, लेकिन मंगलवार को एक बार फिर से संक्रमितों की संख्या बढ़ती नजर आई। रविवार को नए संक्रमितों की संख्या मात्र 14 पर पहुंच गई थी, लेकिन मंगलवार को यह ग्राफ बढ़कर 56 पर पहुंच हो गया है। मंगलवार को 56 व्यक्ति कोरोना को मात देकर ठीक भी हुए। जिले में मंगलवार को पांच व्यक्तियों की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई।जिस तरह से मंगलवार को एक बार नए कोरोना पॉजिटिव बढ़ने से लगे है।

जिले में कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी से कमी आई थी। जिसके बाद जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग राहत की सांस ले रहा था, लेकिन अब दो दिन से लॉकडाउन में ढिल मिलने के बाद एक बार फिर इन मामलों में बढ़ोतरी हुई है। मंगलवार को अचानक एक बार फिर से कोरोना के मामले बढ़ गए है। मंगलवार को 56 व्यक्ति कोरोना संक्रमण के नए मिले है। जिले में अब कुल संक्रमितों की संख्या 22 हजार 153 हो गई है। जिले में अब तक कुल 21 हजार 211 व्यक्ति ठीक हो चुके है। जिले में मंगलवार को 56 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले है। पिछले एक सप्ताह से मौत के आंकड़ों में भी कमी आई है। जिले में अब तक 606 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है। मंगलवार को पांच व्यक्तियों की कोरोना से मौत हुई है।

शहरी क्षेत्र में 110 तो ग्रामीण में 226 एक्टिव केस

जिले में कोरोना संक्रमित एक्टिव केस भी कम हुए है। जिले में अब 336 एक्टिव केस कोरोना के रह गए है। शहरी क्षेत्र में केवल 110 एक्टिव केस है। ग्रामीण क्षेत्र में 226 केस है। ग्रामीण क्षेत्र में ये केस कम होने से प्रशासन ने राहत की सांस ली है।

मंगलवार को 600 व्यक्तियों के लिए सैंपल

जिले में सैंपल लेने का काम तेज किया हुआ था, लेकिन मंगलवार को सैंपल लेने कार्य भी धीमा पड़ता हुआ नजर आया। जिले में मंगलवार को 600 व्यक्तियों के सैंपल लिए गए। कम सैंपल लेने व संक्रमित अधिक मिलने से स्वास्थ्य विभाग की चिता बढ़ सकती है।

chat bot
आपका साथी