सात दिन बाद किसान धर्मपाल का आज किया जाएगा अंतिम संस्कार

जागरण संवाददाता चरखी दादरी नेशनल हाइवे 152 डी जमीन अधिग्रहण से प्रभावित किसान मौत मामले

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Aug 2019 11:59 PM (IST) Updated:Sun, 18 Aug 2019 11:59 PM (IST)
सात दिन बाद किसान धर्मपाल का आज किया जाएगा अंतिम संस्कार
सात दिन बाद किसान धर्मपाल का आज किया जाएगा अंतिम संस्कार

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी :

नेशनल हाइवे 152 डी जमीन अधिग्रहण से प्रभावित किसान मौत मामले को लेकर रविवार को खातीवास ग्राम पंचायत की अध्यक्षता में धरना कमेटी व क्षेत्र के गांवों ने पंचायत का आयोजन किया गया, जिसमें मृतक किसान धर्मपाल के परिजनों को आर्थिक सहायता दिलवाने व दूसरी मांगों को पूरा करवाने के लिए मिलकर लड़ाई लड़ने का निर्णय लिया। खाप पंचायतों के फैसले पर सोमवार को किसान का अंतिम संस्कार करने का निर्णय लिया गया है। वहीं किसानों ने 20 अगस्त से प्रदेश स्तरीय किसान न्याय यात्रा शुरू करने की बात कही है।

धरना कमेटी सदस्य विनोद मौड़ी ने बताया कि पंचायत के दौरान उन गांवों के लोग भी शामिल थे, जो जमीन अधिग्रहण से प्रभावित नहीं हैं। उन्होंने बताया कि सभी ने सर्वसम्मति से निर्णय लिया है कि मृतक किसान से संबंधित मांगों को पूरा करवाने के लिए सभी मिलकर लड़ाई लड़ेंगे और जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं हो जाएंगी वे पीछे नहीं हटेंगे।

----------

आज करेंगे अंतिम संस्कार

रामनगर धरना कमेटी सदस्य विनोद मौडी ने कहा कि दिन के समय आयोजित पंचायत में अंतिम संस्कार के निर्णय पर सहमति नहीं बन पाई लेकिन शाम को खाप पंचायतों के आह्वान पर धरना कमेटी, खातीवास ग्राम पंचायत व किसान के परिजनों ने मिलकर निर्णय किया है कि सोमवार को शव का पोस्टमार्टम करवाकर अंतिम संस्कार कर दिया जाएगा।

बाक्स:

20 से शुरू करेंगे न्याय यात्रा

एनएच 152 डी जमीन अधिग्रहण से संबंधित व किसानों की दूसरी मांगों को लेकर हरियाणा स्वाभिमान आन्दोलन की अगुवाई में किसानों ने किसान न्याय यात्रा निकालने का फैसला किया है। किसान नेता रमेश दलाल ने कहा कि न्याय यात्रा 18 अगस्त से शुरू की जानी थी। इसके लिए सभी तैयारियां भी पूरी कर ली गई, लेकिन लगातार हो रही बारिश के चलते यात्रा को अब दो दिन के लिए स्थगित कर दिया गया है।

chat bot
आपका साथी