गड़बड़झाला : डीसी रेट कर्मियों के इपीएफ खाते में गड़बड़ी का लगाया आरोप

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी: एएचपीसी वर्कर्स यूनियन दादरी यूनिट कार्यकारिणी के सदस्यों द्वार

By JagranEdited By: Publish:Thu, 20 Sep 2018 12:02 AM (IST) Updated:Thu, 20 Sep 2018 12:02 AM (IST)
गड़बड़झाला : डीसी रेट कर्मियों के इपीएफ खाते में गड़बड़ी का लगाया आरोप
गड़बड़झाला : डीसी रेट कर्मियों के इपीएफ खाते में गड़बड़ी का लगाया आरोप

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी: एएचपीसी वर्कर्स यूनियन दादरी यूनिट कार्यकारिणी के सदस्यों द्वारा डीसी रेट पर लगे हुए कर्मियों की समस्याओं के समाधान के लिए बिजली बोर्ड कार्यकारी अभियंता को ज्ञापन सौंपा गया। कर्मियों के प्रतिनिधि मंडल का नेतृत्व यूनिट प्रधान ओमवीर कालेहर ने किया। ज्ञापन में बताया कि डीसी रेट पर लगे कर्मियों को अनेक समस्याएं है। इनमें 2016 से पहले का ईपीएफ पैसा काफी कर्मियों के खाते में आज तक नहीं भिजवाया गया है। बार-बार इस विषय में फर्म सिरसा बंसीवट द्वारा मांगे गए दस्तावेज भी कर्मियों ने जमा करवा दिए है क्योंकि कई कर्मचारियों के यूएएन नंबर या तो गलत है या फिर काम नहीं कर रहा है।

वर्ष 2012 के दसवें महीनें से ही इसी फर्म के तहत कर्मचारी कार्य कर रहे हैं। बार-बार यह समस्या उठाने के बावजूद आज तक उक्त फर्म ने कोई कार्रवाई नहीं की है। यूनियन द्वारा भी इस समस्या को बार-बार जल्द से जल्द सुलझाने की मांग की गई लेकिन हर बार फर्म प्रतिनिधियों द्वारा यही कहा जाता है कि आपका पैसा पुराने ईपीएफ खाते में जमा है। जबकि कई कर्मचारियों का तो ईपीएफ खाता हीं नही दिया गया है तथा एक कर्मी का पैसा दूसरे कर्मचारी के खाते में डाला जा रहा है। इसका उदाहरण देते हुए ओमवीर कालेहर ने बताया कि विभाग में एक कर्मी जिसका ईपीएफ खाता नंबर 3430 है तथा निगम द्वारा अपने रोल में इसी खाते में पैसा काटा जा रहा है, जबकि इस कर्मचारी का 2016 से पहले का पैसा यूएएन नंबर में नही दर्शाया गया है। यह खाता किसी अन्य कर्मचारी का है। अनियमितताएं की लगाया आरोप

इस दौरान प्रतिनिधि मंडल ने आरोप लगाया कि ईपीएफ में कई प्रकार की अनियमितताएं भी सामने आ रही है। इसके विरुद्ध जल्द से जल्द उच्च स्तरीय जांच की मांग भी कर्मचारियों ने अपने ज्ञापन में उठाई। उन्होंने कार्यकारी अभियंता से इस मामले में दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कानूनी कार्रवाई की मांग को भी उठाया। इस अवसर पर नरेंद्र कुमार, जितेंद्र लांबा, बुधराम, सतबीर ¨सह, सतेंद्र, जगदीप, राजबीर, विजय कुमार इत्यादि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी