हैवानियत की तमाम हदें पार कर दिया तिहरे हत्याकांड को अंजाम

बलवान शर्मा, भिवानी खरक के पास महिला, करीब दस साल की बच्ची व करीब ढाई साल के एक बच्चे क

By JagranEdited By: Publish:Sat, 29 Dec 2018 01:23 AM (IST) Updated:Sat, 29 Dec 2018 01:23 AM (IST)
हैवानियत की तमाम हदें पार कर दिया तिहरे हत्याकांड को अंजाम
हैवानियत की तमाम हदें पार कर दिया तिहरे हत्याकांड को अंजाम

बलवान शर्मा, भिवानी

खरक के पास महिला, करीब दस साल की बच्ची व करीब ढाई साल के एक बच्चे की जिस तरीके से हत्या की गई है, उससे एक बात तो साफ है कि हत्यारों ने हैवानियत की तमाम हदें पार कर दी। यह मामला तांत्रिक गतिविधियों से जुड़ा है या फिर मानव अंग तस्करी से और या फिर अवैध संबंधों से, यह तो जांच के बाद ही पता चल सकेगा, लेकिन पुलिस सभी एंगल को ध्यान में रखते हुए आगे बढ़ रही है। पुलिस अधीक्षक गंगाराम पूनिया ने मामले की गंभीरता को समझते हुए जांच सदर पुलिस के साथ-साथ सीआइए को भी सौंप दी है।

यह मामला इतना भयानक व दिल दहलाने वाला था कि मामले की जांच करने गए पुलिस अधिकारी भी पसीज उठे। कटे हुए शवों के दृश्य आंखों के सामने आने की वजह से दोपहर के समय खाना भी नहीं खा सकें। हत्यारों ने जहां महिला की गर्दन व हाथ काटे हुए थे, वहीं करीब दस साल की लड़की की बेरहमी से गर्दन काटी हुई थी और तीसरे बच्चे के तो केवल छोटे-छोटे हाथ मिले हैं। महिला व एक लड़की के गर्दन से ऊपर के कटे हुए अंग गायब हैं, वहीं करीब ढाई साल के बच्चे के केवल हाथ ही मिले हैं और शेष शरीर गायब है।

इस हत्याकांड को लेकर कई तरह की आशंकाएं सामने आ रही हैं। हो सकता है कि किसी तांत्रिक ने परिवार के लोगों को भ्रमित कर इस हत्याकांड को अंजाम तक पहुंचाया है। दूसरी बड़ी आशंका मानव अंग तस्करी से जुड़ा होने की है। महिला के हाथ काटे हुए हैं, जबकि धड़ को बुरी तरह से काटकर टुकड़े टुकड़े किया है। इससे आशंका यह भी है कि शव से किडनी व दूसरे अंग गायब हो सकते हैं। एक बड़ी लड़की की गर्दन से ऊपर का अंग गायब है और शेष धड़ ठीक है। तीसरे बच्चे के हाथ मिले हैं। इन हाथों के साइज से ही अंदाजा लगाया जा रहा है कि यह ढाई से तीन साल के बच्चे के हैं। जाहिर है कि निर्ममता की हदें पार कर दी गई और हत्यारे ने बेरहमी से न केवल उनका कत्ल किया है, बल्कि सनकी हैवान के पास दिल नाम की शायद ही कोई चीज हो। तीसरा कारण अवैध संबंध भी हो सकता है। मगर अपराध जगत से जुड़े लोगों का मानना है कि इस तरह के मामले में इतनी निर्ममता से हत्या नहीं की जा सकती हैं।

बाक्स

मरने वाले मजदूर परिवार से होने की संभावना

अंदाजा लगाया जा रहा है कि मृतक महिला किसी भट्टे या निर्माण कार्य पर मजदूरी करती थी। वह हरियाणा या बिहार से हो सकती है। हालांकि यह तो इस हत्याकांड की गुत्थी सुलझने के बाद ही पता चल सकेगा कि वह कहां के रहने वाले थे।

chat bot
आपका साथी