हनुमानजी की शक्ति का कोविड-19 पर जरूर होगा प्रहार : चरणदास

हनुमान जोहड़ी मंदिर धाम में हनुमान जयंती का उत्सव बड़े उत्साह के साथ मनाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Apr 2021 07:33 AM (IST) Updated:Wed, 28 Apr 2021 07:33 AM (IST)
हनुमानजी की शक्ति का कोविड-19 पर जरूर होगा प्रहार : चरणदास
हनुमानजी की शक्ति का कोविड-19 पर जरूर होगा प्रहार : चरणदास

जागरण संवाददाता भिवानी : हनुमान जोहड़ी मंदिर धाम में हनुमान जयंती का उत्सव बड़े उत्साह के साथ मनाया गया। मंदिर परिसर में हनुमानजी की प्रतिमा के समक्ष 56 प्रकार के व्यंजनों से बने प्रसाद का भोग लगाया गया। मंदिर परिसर में महा आरती, अखंड ज्योत, हनुमान चालीसा, सुंदरकांड व बजरंग बाण पाठ एवं हनुमानजी को समर्पित महामंत्रों के साथ हनुमानजी की स्तुति की गई। बालाजी से आज जयंती के विशेष अवसर पर यही अरदास लगाई गई है कि देश और दुनिया के अंदर कोविड-19 जैसी महामारी जो फैली हुई है उससे दुनिया को छुटकारा मिले। लोगों के जीवन की गाड़ी फिर से सही से पटरी पर चले।

हनुमान जोहड़ी मंदिर धाम के महंत चरण दास महाराज ने कहा कि आज मंदिर परिसर में 56 भोग का प्रसाद लगाया गया व भगवान की आराधना की गई है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 को देखते हुए जिला प्रशासन व सरकार की गाइडलाइन है उसके मुताबिक हनुमान जयंती पर हनुमानजी के दर्शन 25 फुट दूरी से करवाए गए हैं। लोगों को मास्क व सैनिटाइजर की सुविधाएं दी गई है।

बाल योगी महंत चरण दास महाराज ने कहा कि मंदिर परिसर में मास्क अनिवार्य ,सैनिटाइजर व साबुन से हाथ धोना और शारीरिक दूरी को कायम रखना जरूरी है। चरणदास महाराज ने कहा कि मंगलवार के दिन हनुमान जयंती का होना बड़ा संयोग व फल दायी है और कोविड-19 जैसी इस महामारी पर हनुमान जयंती के दिन वज्र प्रहार हुआ है। जल्द ही देश से यह महामारी खत्म होगी।

इस अवसर पर मुख्य यजमान शिव प्रकाश कसेरा,प्रमोद कुमार, तरुण, राणी देवी, मैना, पुष्पा देवी, ध्यान दास महाराज, संदीप सिंह, कर्म दास, मातु नाथ, रमेश सैनी, मदन वर्मा ठेकेदार, विजय सेन, अंकित कुमार, अशोक कुमार, कप्तान शमशेर सिंह, छात्रनेता कमल सिंह प्रधान, सोनू बाबा, मोनू विनोद, सुशील गुप्ता, सत्यनारायण हलवाई, हरीश सैनी, दीपक गोयल, फूल सिंह यादव, नरेंद्र ठेकेदार, सुरेन्द्र ठेकेदार, अमित गोयल, रवि सोनी आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी