मेडिकल कालेज के लिए चिह्नित भूमि पर शिक्षा बोर्ड लगाएगा पौधे

जागरण संवाददाता भिवानी हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड प्रशासन ने बोर्ड प्रांगण को हरा-भरा ब

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 Jun 2019 07:19 PM (IST) Updated:Tue, 18 Jun 2019 07:19 PM (IST)
मेडिकल कालेज के लिए चिह्नित भूमि पर शिक्षा बोर्ड लगाएगा पौधे
मेडिकल कालेज के लिए चिह्नित भूमि पर शिक्षा बोर्ड लगाएगा पौधे

जागरण संवाददाता, भिवानी : हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड प्रशासन ने बोर्ड प्रांगण को हरा-भरा बनाने के लिए 68 एकड़ भूमि को पौधरोपण करने जा रहा है। इसके लिए बोर्ड प्रशासन ने वन विभाग से चर्चा शुरू कर दी है। बोर्ड के इस फैसले के साथ ही मेडिकल कालेज के लिए जगह देने के कयास पर विराम लगता नजर आ रहा है।

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड चेयरमैन डा. जगबीर सिंह एवं बोर्ड सचिव राजीव प्रसाद ने बताया कि हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की 68 एकड़ भूमि अब हरी भरी करने का फैसला किया गया है। बोर्ड का हर कर्मचारी व अधिकारी उसमें पौधा रोपेगा। गर्मी को देखते हुए बोर्ड ने ये फैसला लिया। बोर्ड की 113 में से 68 एकड़ भूमि खाली पड़ी है। दोनों अधिकारियों ने बताया कि बोर्ड में 650 के करीब कर्मचारी हैं तथा हर कर्मचारी को पौधा लगाने के लिए कहा गया है, ताकि व पर्यावरण के साथ सीधे तौर पर जुड़ भी सके। राजीव प्रसाद ने बताया कि इसके लिए फारेस्ट विभाग से भी बात की है।

गौरतलब है कि शहर में मेडिकल कालेज बनाने को लेकर जिला प्रशासन जगह की तलाश कर रहा है। जिला प्रशासन ने विकल्प के तौर पर शिक्षा बोर्ड की 68 एकड़ भूमि को भी चिन्हित किया हुआ था। लेकिन अब शिक्षा बोर्ड अधिकारियों के फैसले के बाद मेडिकल कालेज के लिए प्रशासन को अन्य जगह तलाशनी होगी।

इस बारे में उपायुक्त सुजान सिंह ने कहा कि गत दिनों पीजीआइएमएस के कुलपति भिवानी आए थे और उन्होंने जगह का जायजा लिया था। उनकी रिपोर्ट आनी अभी बाकी है। जैसे ही रिपोर्ट आएगी, उस पर विचार किया जाएगा। वैसे यदि बोर्ड प्रशासन अपनी जगह नहीं देना चाहता है तो अन्य विकल्प पर विचार किया जाएगा।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी